×

Bulandshahr News: कैरेट प्लांट हादसे में 2 मजदूरों की मौत, 55 घंटे बाद निकले जा सके शव

Bulandshahr News:यूपी के बुलन्दशहर के सिकंदराबाद में वेजिटेबल निर्यातक कंपनी के निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर में ओवर लोडिंग के कारण हुए हादसे में दबे 5 मजदूरों में से 2 मजदूरों की मौत हो गई।

Sandeep Tayal
Published on: 25 April 2023 11:17 AM GMT (Updated on: 25 April 2023 11:18 AM GMT)
Bulandshahr News: कैरेट प्लांट हादसे में 2 मजदूरों की मौत, 55 घंटे बाद निकले जा सके शव
X
मृतकों की फाइल फोटो

Bulandshahar News: यूपी के बुलन्दशहर के सिकंदराबाद में वेजिटेबल निर्यातक कंपनी के निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर में ओवर लोडिंग के कारण हुए हादसे में दबे 5 मजदूरों में से 2 मजदूरों की मौत हो गई। इससे पहले 3 मजदूरों को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकल चुकी थी। पुलिस अब कोल्ड स्टोर संचालक के FIR दर्ज कराने की तैयारी में है।

दो दिन तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

यह हादसा बुलंदशहर के सिकन्दराबाद स्थित सन शाइन वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड में बन रहे कोल्ड स्टोर में 22 अप्रैल की रात 11:00 बजे हुआ था। जहां अचानक निर्माणाधीन कोल्ड स्टोर के 5 शटरिंग फ्लोर गिर ओवरलोडिंग के कारण गिर गए थे। जिसके बाद कैरेट प्लांट में अफरा-तफरी मच गई थी। हादसे में 5 मजदूर दब गए थे, जिनमें से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने दो दिन तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घंटों की मशक्कत के बाद एक-एक करके 3 मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया था। हालांकि 55 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद यहां मलबे में दबे हरिचंद और दिनेश के शवों को भी निकल लिया गया है। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दोनों मजदूरों के शव मिलने के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है। मृतकों के परिजनों ने सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की है। हालांकि बुलंदशहर के एसपी सिटी सुनंदा तिवारी ने बताया कि हादसे की जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि सन शाइन वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड के मालिक ‘कैरेट किंग’ के नाम से जाने जाते हैं। इस कंपनी के कई जगह गोदाम स्थित हैं। जहां हादसा हुआ, वहां भी 24 घंटे काम चलता था। वहां के मजदूरों को कहना था कि शटरिंग का काम पूरा हुए बिना ही वहां भारी सामान लाद दिया गया, जिससे यह दुर्घटना हो गई। कई देशों में यहां से गाजर और अन्य सब्जियां निर्यात होती हैं।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story