×

यात्रियों के लिए खुशखबरीः अडाणी एयरपोर्ट्स ने मुफ्त किया पार्किंग शुल्क

अडानी एयरपोर्ट ने हवाई अड्डों पर यात्रियों को लेने या छोड़ने के लिए आने वाले निजी वाहनों के लिए पार्किंग शुल्क माफ करने का फैसला किया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shivani
Published on: 24 April 2021 2:13 PM GMT
यात्रियों के लिए खुशखबरीः अडाणी एयरपोर्ट्स ने मुफ्त किया पार्किंग शुल्क
X

अडाणी एयरपोर्ट्स (Photo Social media)

लखनऊ: कोरोना संकट के बीच अडानी ग्रुप ने एयरपोर्ट्स पर यात्रियों को राहत देने के लिए बड़ा फैसला किया है। अडानी समूह के अंतर्गत आने वाले देश के सभी हवाई अड्डों पर यात्रियों को लाने और छोड़ने के लिए आने वाले निजी वाहनों पर पार्किँग शुल्क को माफ़ कर दिया गया है। ऐसे में अब सभी यात्रियों को एयरपोर्ट पर दस मिंट के लिए मुफ्त पार्किंग सेवा मिलेगी।

दरअसल, कोरोना काल में जब देश महामारी से जूझ रहा है, ऐसे वक्त में देश का बड़ा उद्योगिक समूह अडानी ग्रुप लगातार लोगों की मदद के लिए प्रयासरत है। इसी कड़ी मे अडानी एयरपोर्ट प्रवक्ता ने आज बड़ा बयान जारी कर यात्रियों को खुशखबरी दी है। अडानी एयरपोर्ट ने हवाई अड्डों पर यात्रियों को लेने या छोड़ने के लिए आने वाले निजी वाहनों के लिए पार्किंग शुल्क माफ करने का फैसला किया है।

10 मिनट के लिए मुफ्त पार्किंग सेवा

हवाई अड्डे से बाहर निकलने वाले सभी लोगों के लिए मुफ्त सेवा 10 मिनट के भीतर उपलब्ध होगी। यह लाभ लाखों हवाई यात्रियों को मिलेगा। हवाई अड्डों का उपयोग करने वाले यात्रियों को अडानी समूह द्वारा प्रबंधित किया गया।

बता दें कि मुफ्त एयरपोर्ट पार्किंग का लाभ जिन एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिल सकेगा उनमें अहमदाबाद का सरदार वल्लभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, लखनऊ का चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा और मंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शामिल है। अडानी एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने इस फैसले के पीछे महामारी को बताया। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान हमारे साथी नागरिकों पर बोझ को कम करने के लिए एक छोटा सा प्रयास है।

बता दें कि इसके पहले लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर वाहन पार्किंग शुल्क बढ़ाया गया था। बीते 15 अप्रैल से एक घंटे कार खड़ी करने का शुल्क 60 से 90 रुपये हो गया था। वहीं दुपहिया वाहन का पार्किंग शुल्क 20 से 30 रुपये बढ़ गया था।

Shivani

Shivani

Next Story