×

Adani Group: अडानी ने शेयर बिक्री रद्द की, सबका पैसा वापस होगा

Adani Group: अडानी ग्रुप को मंगलवार को निवेशकों से समर्थन मिला था और बोलियों के लिए अंतिम दिन फॉलो-ऑन शेयर पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया था।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 2 Feb 2023 2:17 AM GMT
Gautam Adani
X

Gautam Adani (photo: social media )

Adani Group: अडानी एंटरप्राइजेज ने बाजार की मौजूदा स्थितियों के कारण अपनी 20,000 करोड़ रुपये की शेयर बिक्री रद्द कर दी है। ये अभूतपूर्व कदम हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के चलते अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट के मद्देनजर आया है।

पूरी तरह हुआ था सब्सक्राइब

अडानी ग्रुप को मंगलवार को निवेशकों से समर्थन मिला था और बोलियों के लिए अंतिम दिन फॉलो-ऑन शेयर पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया था। लेकिन अडानी ग्रुप के शेयरों और बांडों में बिकवाली बुधवार को फिर से शुरू हो गई, जिसमें अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 28 फीसदी और अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनोमिक जोन में 19 फीसदी की गिरावट आई। दोनों के लिए ये रिकॉर्ड खराब दिन था।

ताकि किसी को नुकसान न हो

अडानी ग्रुप ने एक बयान में कहा कि वह संभावित नुकसान से निवेशकों को बचाने के लिए एफपीओ की रकम वापस कर देगा।

बयान में कहा गया है कि अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) के बोर्ड ने पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है।अभूतपूर्व स्थिति और मौजूदा बाजार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए कंपनी का लक्ष्य एफपीओ आय और पूर्ण किए गए लेनदेन को वापस कर अपने निवेश समुदाय के हितों की रक्षा करना है।

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के अध्यक्ष गौतम अडानी ने कहा, "बोर्ड इस अवसर पर हमारे एफपीओ के लिए आपके समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए सभी निवेशकों को धन्यवाद देता है। एफपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन कल सफलतापूर्वक बंद हो गया। पिछले सप्ताह स्टॉक में अस्थिरता के बावजूद, कंपनी, इसके व्यवसाय और इसके प्रबंधन में आपका विश्वास और विश्वास बेहद आश्वस्त और विनम्र रहा है।हालाँकि, बाजार अभूतपूर्व रहा है, और दिन के दौरान हमारे शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव आया है। इन असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी के बोर्ड को लगा कि इस मसले पर आगे बढ़ना नैतिक रूप से सही नहीं होगा। निवेशकों का हित सर्वोपरि है और इसलिए उन्हें किसी भी संभावित वित्तीय नुकसान से बचाने के लिए, बोर्ड ने एफपीओ के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है। हम अपने बुक रनिंग लीड मैनेजर्स (बीआरएलएम) के साथ काम कर रहे हैं ताकि हमें एस्क्रो में प्राप्त आय की वापसी की जा सके और आपके बैंक खातों में अवरुद्ध राशि को भी जारी किया जा सके। हमारी बैलेंस शीट मजबूत कैशफ्लो और सुरक्षित संपत्ति के साथ बहुत स्वस्थ है, और हमारे पास अपने ऋण को चुकाने का एक त्रुटिहीन ट्रैक रिकॉर्ड है। इस निर्णय का हमारे मौजूदा परिचालनों और भविष्य की योजनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम दीर्घकालिक मूल्य निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और वृद्धि आंतरिक संसाधनों द्वारा प्रबंधित की जाएगी। बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि हमें आपका सहयोग मिलता रहेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story