Adani Foundation: अदाणी फाउंडेशन ने ग्लोबल हैंड वाशिंग डे के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम किया आयोजित

Adani Foundation: सुपोषण अधिकारी ममता यादव ने महिलाओं को हाथों की सफाई और सुरक्षित खाना पकाने के तरीकों पर जानकारी दी, और किशोरियों को माहवारी के दौरान स्वच्छता बनाए रखने के उपायों को कुकिंग डेमोंस्ट्रेशन के जरिए सिखाया गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Oct 2024 1:23 PM GMT (Updated on: 16 Oct 2024 1:25 PM GMT)
Adani Foundation
X

Adani Foundation 

Adani Foundation: अदाणी फाउंडेशन वाराणसी के तत्वाधान में फॉर्च्यून सुपोषण प्रोजेक्ट के अंतर्गत, अदाणी फाउंडेशन ने ग्लोबल हैंड वाशिंग डे और वर्ल्ड फूड डे के अवसर पर शहरी मलिन बस्तियों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। 15 और 16 अक्टूबर को नेवादा, सुन्दरपुर, बड़ी पाटिया, खोजवा, और अन्य क्षेत्रों में गर्भवती और धात्री माताओं तथा पुरुषों को हाथ धोने की प्रक्रिया और उसके महत्व के बारे में बताया गया।


वर्ल्ड फूड डे पर, डॉ. अंजना सक्सेना ने महिलाओं को गर्भावस्था में संतुलित आहार और स्थानीय पोषक स्रोतों की जानकारी दी। प्रधानाचार्य सुमन पांडे ने बच्चों को हाथ धोने के महत्व के बारे में समझाया। सुपोषण अधिकारी ममता यादव ने महिलाओं को हाथों की सफाई और सुरक्षित खाना पकाने के तरीकों पर जानकारी दी, और किशोरियों को माहवारी के दौरान स्वच्छता बनाए रखने के उपायों को कुकिंग डेमोंस्ट्रेशन के जरिए सिखाया गया।


इस कार्यक्रम में आंगनबाडी कार्यकत्री कमला देवी, अनीता देवी और अन्य सुपोषण संगिनियाँ जैसे प्रीति मौर्या, रीता देवी, और पुष्पा देवी भी उपस्थित रहीं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story