×

अदानी गैस Q2 ऑपरेटिंग प्रॉफिट 57 प्रतिशत बढ़कर 194.51 करोड़

जून तिमाही में गैस की आपूर्ति में तेज गिरावट देखी गई क्योंकि अधिकांश खरीदारों ने ताजा खरीद को स्थिर करने के लिए चुना और इसके कारण जून -20 तिमाही में बिक्री में अपेक्षाकृत कमी आई। हालाँकि, यह अब पूर्व-COVID स्तरों के लगभग 90% पर वापस आ गया है।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 2:33 PM GMT
अदानी गैस Q2 ऑपरेटिंग प्रॉफिट 57 प्रतिशत बढ़कर 194.51 करोड़
X
Adani Gas Q2 operating profit up 57 percent to 194.51 crore

नई दिल्ली। अदानी गैस Q2 ऑपरेटिंग प्रॉफिट 57 प्रतिशत बढ़कर 194.51 करोड़ पर है। अदानी गैस की बिक्री में 20.26 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। जून तिमाही में गैस की आपूर्ति में तेज गिरावट देखी गई क्योंकि अधिकांश खरीदारों ने ताजा खरीद को स्थिर करने के लिए चुना और इसके कारण जून -20 तिमाही में बिक्री में अपेक्षाकृत कमी आई। हालाँकि, यह अब पूर्व-COVID स्तरों के लगभग 90% पर वापस आ गया है।

समग्र प्रभाव पड़ा

तिमाही के दौरान प्राकृतिक गैस की लागत में तेज गिरावट के कारण सितंबर-सितंबर को समाप्त तिमाही में परिचालन लाभ 51.451 रुपए पर 56.66% अधिक था। तीव्र रूप से उच्च कर देयता के कारण और गैस वितरण पर सेवा कर के भुगतान पर उच्चतम न्यायालय के आदेश से संबंधित असाधारण वस्तुओं के कारण सितम्बर 20 तिमाही के लिए शुद्ध लाभ 11.87% अधिक था।

इससे अडानी गैस के मार्जिन पर समग्र प्रभाव पड़ा। सितंबर 20 तिमाही के लिए, ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन या ओपीएम 44.09% पर लगभग दोगुना था। शुद्ध लाभ मार्जिन या NPM 30.44% पर 650 से अधिक बीपीएस द्वारा विस्तारित हुआ।

गौतम अडानी

कंपनी के तिमाही परिणाम पर टिप्पणी करते हुए, गौतम अडानी, अध्यक्ष, अदानी समूह ने कहा, “हमारा ध्यान कभी भी उन पहलों से नहीं हटा है जो देश के एजेंडे के साथ गठबंधन किए गए हैं।

गैस आधारित अर्थव्यवस्था न केवल स्थिरता के मोर्चे पर, बल्कि राष्ट्रीय महत्व के कई अन्य मोर्चों पर भी फायदेमंद है, जिसमें स्वास्थ्य जोखिम, अनुप्रयोगों की व्यापक और स्वच्छ रेंज, ऊर्जा दक्षता, परिवहन क्षमता के साथ-साथ विदेशी गैस को बचाने में मदद करना भी शामिल है।

मुझे आशा है कि गैस उन प्रमुख स्तंभों में से एक होगी जो भारत को कई आयामों से स्वच्छ और बेहतर ऊर्जा मिश्रण प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा। हम इस क्षेत्र में अग्रणी बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

सुरेश पी. मंगलानी

अडानी गैस के सीईओ सुरेश पी. मंगलानी ने कहा, “अडानी गैस ने जारी महामारी के बावजूद मजबूत शारीरिक प्रदर्शन के साथ उच्चतम वित्तीय प्रदर्शन की सूचना दी है। दृष्टि हमेशा अदानी गैस से सम्मानित सभी 19 भौगोलिक क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए गैस के बुनियादी ढांचे और शहर के गैस वितरण नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए रही है।

हम फास्ट ट्रैक मोड पर पीएनजी और सीएनजी इन्फ्रास्ट्रक्चर के विस्तार की रणनीति को सक्रिय रूप से आगे बढ़ा रहे हैं। पीएनजी के अलावा, हम समाज को अपने वाहनों को पर्यावरण के अनुकूल सीएनजी में बदलने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में योगदान दे रहे हैं। ”

Newstrack

Newstrack

Next Story