×

अडाणी गैस का चौथी तिमाही का मुनाफा 61 फीसदी बढ़कर 122 करोड़ हुआ

श्री गौतम अडाणी, अध्यक्ष, अडाणी समूह ने कहा, “अडाणी गैस लिमिटेड देश भर में सीजीडी के एक दुर्जेय नेटवर्क के निर्माण के रास्ते पर है। यह कोविड 19 लॉकडाउन के ऐसे समय के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए आवश्यक सेवाओं के प्रवाह को बनाए रखने में टीम एजीएल की लचीलापन को देखने के लिए वास्तव में आभारी है।

राम केवी
Published on: 8 May 2020 2:16 PM GMT
अडाणी गैस का चौथी तिमाही का मुनाफा 61 फीसदी बढ़कर 122 करोड़ हुआ
X

अहमदाबाद: अडाणी गैस लिमिटेड ने शुक्रवार को 31 मार्च को समाप्त चौथी तिमाही में स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में 61 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 122 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। कंपनी ने एक साल पहले की अवधि में 76 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ पोस्ट किया था।

फर्म ने एक बयान में कहा कि अडानी गैस, जो ऑटोमोबाइल को सीएनजी और घरेलू रसोई और उद्योगों के लिए प्राकृतिक गैस की आपूर्ति करती है, की बिक्री में 3 प्रतिशत से 145 मिलियन क्यूबिक मीटर की वृद्धि देखी गई। हालांकि, परिचालन से राजस्व 490 करोड़ रुपये पर 1 प्रतिशत कम था।

बयान में कहा गया है, "हाल ही में दुर्भाग्यपूर्ण COVID-19 घटना और भारत में परिणामी राष्ट्रव्यापी तालाबंदी ने औद्योगिक और वाणिज्यिक क्षेत्रों द्वारा सीएनजी और पीएनजी (प्राकृतिक गैस) की मौजूदा मांग को प्रभावित किया है।"

सिटी गैस वितरण आवश्यक सेवाओं के अंतर्गत आता है और अडाणी गैस लिमिटेड (एजीएल) ने कहा कि यह सुनिश्चित करेगा कि संकट की इस अवधि के दौरान पीएनजी और सीएनजी की आपूर्ति बिना किसी रुकावट के बनी रहे।

"वर्तमान में, परिचालन भौगोलिक क्षेत्रों (GAs) से आने वाली मात्रा का 95 प्रतिशत से अधिक, व्यापार को काफी लचीला बनाता है," उन्होंने कहा। हम आगे चल रहे परिचालन से स्वस्थ नकदी प्रवाह उत्पन्न करना जारी रखने की उम्मीद करते हैं।

अडाणी गैस लिमिटेड देश भर में सीजीडी के दुर्जेय नेटवर्क के रास्ते पर

कंपनी के वार्षिक परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, श्री गौतम अडाणी, अध्यक्ष, अडाणी समूह ने कहा, “अडाणी गैस लिमिटेड देश भर में सीजीडी के एक दुर्जेय नेटवर्क के निर्माण के रास्ते पर है।

यह कोविड 19 लॉकडाउन के ऐसे समय के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए आवश्यक सेवाओं के प्रवाह को बनाए रखने में टीम एजीएल की लचीलापन को देखने के लिए वास्तव में आभारी है।

निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका

यह राष्ट्र निर्माण की सुरक्षा, स्थिरता और मुख्य मूल्यों के लिए प्रतिबद्धता है जो संकट पर काबू पाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और हम इसके विशाल विकास के लिए समृद्धि के अगले चरण के लिए कड़ी मेहनत के माध्यम से अपने आर्थिक विकास इंजन और शक्ति को पुनर्जीवित करने की भारत की क्षमता के लिए आश्वस्त हैं।

उन्होंने कहा कि एजीएल की रणनीति नए जीए में पारिस्थितिकी तंत्र के शुरुआती विकास को आरंभ करने के लिए सीएनजी स्टेशनों की स्थापना और इस्पात पाइपलाइन के विकास को तेजी से ट्रैक करना है।

अडानी गैस वर्तमान में 4 स्थानों , गुजरात में अहमदाबाद, वडोदरा, हरियाणा में फरीदाबाद और उत्तर प्रदेश में खुर्जा में सीजीडी नेटवर्क का संचालन कर रही है।

राम केवी

राम केवी

Next Story