×

Adani Group: अडानी ग्रुप को लगा 43500 करोड़ रुपए झटका, 3 FPI अकाउंट फ्रीज, धड़ाम से गिरे शेयर

Adani Group: अडानी ग्रुप में 43,500 करोड़ निवेश करने वाले 3 विदेशी फंडों के अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 14 Jun 2021 6:59 AM GMT (Updated on: 14 Jun 2021 7:03 AM GMT)
account freeze
X

अडानी ग्रुप (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Adani Group: एनएसडीएल (NSDL) ने अडानी ग्रुप (Adani Group) को एक बड़ा झटका दिय है। नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (National Securities Depository Limited) विदेश के तीन फंडों के अकाउंट को फ्रीज कर दिया है। ये वहीं फंड है जो अडानी ग्रुप की कंपनियों में 43,500 करोड़ रुपए का निवेश किया था। फंड़ों को फ्रीज करते ही शेयर मार्केट में अडानी ग्रुप का शेयर धड़ाम से गिर गया है।

एनएसडीएल (NSDL) के अनुसार, अल्बुला इन्वेस्टमेंट फंड (Albula Investment Fund), क्रेस्टा फंड (Cresta Fund) और एपीएमएस इन्वेस्टमेंट फंड (APMS Investment Fund) के अकाउंट को पहले ही फ्रीज कर दिए गए थे। बताया जा रहा है कि ये फंड्स मॉरीशस के हैं और एफपीआई (FPIs) की श्रेणी के तहत सेबी (SEBI) के साथ पंजीकृत हैं।

जानकारी के मुताबिक, फंड्स के फ्रीज होने का बाद आडानी ग्रुप के शेयर्स में भारी गिरावट हुई है। अडानी एंटरप्राइजेज के 15 फीसदी शेयर गिर गए है, जिसके बाद कंपनी 1361.25 अंक पर आ पहुंचा है, वहीं स्पेशल इकोनॉमिक जोन में लगभग 14 प्रतिशत तक गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी टोटल गैस में 5 फीसदी तक की गिरावट हुई है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story