×

Israel Hamas War: हाइफ़ा बंदरगाह कर्मचारियों की सुरक्षा और व्यापार निरंतरता योजना के लिए है अलर्ट पर: APSEZ

Israel Hamas War: शुरुआती छह महीनों (अप्रैल-सितंबर 23) में APSEZ की कुल कार्गो मात्रा 203 MMT थी, जिसमें से हाइफ़ा की हिस्सेदारी 6 MMT है। हम APSEZ के व्यावसायिक प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 Oct 2023 9:48 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2023 1:54 PM GMT)
Israel Hamas War
X

Israel Hamas War (सोशल मीडिया) 

Israel Hamas War: हमास द्वारा इजरायल पर दागे रॉकेट हमले पर भारत के अरबरपति कारोबारी समूह कंपनी की अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड (APSEZ) ने वहां मौजूदा अपने कर्मचारियों को लेकर एक प्रतिक्रिया दी है। APSEZ ने कहा कि हवाई हमले के बाद के बाद हमास और इजरायल के बीच शुरू युद्ध को लेकर हम जमीन पर कार्रवाई की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, जो दक्षिण इज़राइल में केंद्रित है, जबकि हाइफ़ा बंदरगाह उत्तर में स्थित है। हमने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित के लिए प्रतिबद्ध हैं।

'सतर्क और पूरी तरह तैयार'

कंपनी ने आगे कहा कि हम व्यवसाय निरंतरता योजना के साथ पूरी तरह सतर्क और तैयार हैं, जो हमें किसी भी घटना पर प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया करने में सक्षम बनाएगी। इजरायल में हमारे सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं।

व्यावसायिक प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त

APSEZ के प्रवक्ता ने कहा कि APSEZ की संख्या में हाइफ़ा का कुल योगदान कुल कार्गो मात्रा का 3% अपेक्षाकृत छोटा है। चालू वित्तीय वर्ष (अप्रैल 23-मार्च 24) के लिए हमने 10-12 एमएमटी की हाइफ़ा कार्गो वॉल्यूम रेंज और एपीएसईज़ेड की कुल कार्गो वॉल्यूम मार्गदर्शन 370-390 एमएमटी के लिए मार्गदर्शन किया है। शुरुआती छह महीनों (अप्रैल-सितंबर 23) में APSEZ की कुल कार्गो मात्रा 203 MMT थी, जिसमें से हाइफ़ा की हिस्सेदारी 6 MMT है। हम APSEZ के व्यावसायिक प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं।

लड़ाई और जवाबी हमलों में मारे गए हजारों लोग

हमास द्वारा हुए रॉकेट हमले पर इजराइल ने देश में हुए जानमाल हानि की जानकारी दी। उनसे कहा कि हमास के हमले के बाद से देश में कम से कम 700 लोग मारे गए हैं। यह लड़ाई दूसरे दिन भी जारी है। इजराइली सेना ने उन कुछ क्षेत्रों पर फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया है, जहां शनिवार को भड़की हिंसा में गाजा पट्टी के आतंकवादियों ने हमला बोल दिया था। लड़ाई और जवाबी हमलों में कम से कम 370 फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं। इस हमले पर अमेरिका ने इज़राइल का समर्थन दिया है और कहा कि वह छह जहाजों वाले विमान वाहक स्ट्राइक ग्रुप को पूर्वी भूमध्य सागर में ले जा रहा है और क्षेत्र में अपने लड़ाकू विमान स्क्वाड्रन को बढ़ा रहा है।

'हमारी संवेदनाएं इजराइल के लोगों के साथ'

अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड (Adani Ports and SEZ Ltd) के प्रवक्ता ने कहा, 'हम जमीन पर कार्रवाई की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, जो दक्षिण इजरायल में केंद्रित है, जबकि हाइफ़ा बंदरगाह (Haifa Port) उत्तर में स्थित है। हमने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए हैं और वे सभी सुरक्षित हैं। हम व्यवसाय निरंतरता योजना के साथ पूरी तरह सतर्क और तैयार हैं जो हमें किसी भी घटना पर प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया करने में सक्षम बनाएगी। कंपनी ने कहा, हमारी संवेदनाएं इजरायल के साथ है।

APSEZ की संख्या में हाइफ़ा का कुल योगदान कुल कार्गो मात्रा का 3 फीसदी अपेक्षाकृत छोटा है। चालू वित्तीय वर्ष (अप्रैल 23-मार्च 24) के लिए, हमने 10-12 एमएमटी की हाइफ़ा कार्गो वॉल्यूम रेंज और एपीएसईज़ेड की कुल कार्गो वॉल्यूम मार्गदर्शन 370-390 एमएमटी के लिए मार्गदर्शन किया है। शुरुआती छह महीनों (अप्रैल-सितंबर 23) में, APSEZ की कुल कार्गो मात्रा ~203 MMT थी, जिसमें से हाइफ़ा की हिस्सेदारी ~6 MMT है। हम APSEZ के व्यावसायिक प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं।'

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story