×

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जिम्मा अब Adani Group के हाथ, गौतम के कहा-'हमें खुशी है'

अडानी ग्रुप ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mumbai International Airport) का प्रबंधन नियंत्रण जीवीके ग्रुप (GVK Group) से अपने हाथ में ले लिया है। गौतम अदाणी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Satyabha
Published on: 13 July 2021 4:43 PM GMT (Updated on: 14 July 2021 5:26 AM GMT)
मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जिम्मा अब Adani Group के हाथ, गौतम के कहा-हमें खुशी है
X

गौतम अडानी फोटो- सोशल मीडिया

अडानी ग्रुप ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mumbai International Airport) का प्रबंधन नियंत्रण जीवीके ग्रुप (GVK Group) से अपने हाथ में ले लिया है। मंगलवार को गौतम अडाणी ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बता दें कि अडाणी ग्रुप कुछ सालों से एविएशन सेक्टर में अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है। मुंबई एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का टेकओवर इस दिशा में बड़ा कदम है।

गौतम अडाणी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का टेकओवर करके हमें खुशी है। मुंबई को गौरवान्वित महसूस कराना हमारा वादा। अडाणी समूह बिजनेस लक्जरी और मनोरंजन के लिए भविष्य का एयरपोर्ट इकोसिस्टम खड़ा करेगा। हम हजारों स्थानीय लोगों को नया रोजगार देंगे।'

प्रमुख एयरपोर्ट का मैनेजमेंट अडानी के हाथों में

देश के प्रमुख एयरपोर्ट का मैनेजमेंट प्राइवेट हाथों में देने के लिए केन्द्र सरकार ने साल 2019 में बिडिंग मंगवाई थी। इसमें अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, मंगलुर गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम के एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का ठेका अडाणी समूह को ही मिला था। अडाणी ग्रुप के पास इन एयरपोर्ट को ऑपरेट करने का 50 साल का ठेका है। एयरपोर्ट मैंनेजमेंट सेक्टर में GMR जैसे बड़े प्लेयर को ध्वस्त कर अडाणी ग्रुप ने ये ठेका हासिल किया था।

गौरतलब हो कि इससे पहले गौतम ने बताया था कि अडाणी समूह (Adani Group) की फर्मों का बाजार पूंजीकरण नए वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले सप्ताह में 100 अरब डॉलर से अधिक हो गया। सभी अडाणी शेयरों ने 100% से अधिक रिटर्न उत्पन्न किया। उन्होंने कहा था कि 'सभी अडानी शेयरों ने 100 प्रतिशत से अधिक रिटर्न उत्पन्न किया और हमारे व्यवसायों ने सुनिश्चित किया कि हम हमारे इक्विटी शेयरधारकों को करीब 9,500 करोड़ रुपये लौटाएं। यह साल-दर-साल के बाद लाभ में 166 प्रतिशत की वृद्धि है।'

Satyabha

Satyabha

Next Story