×

Adani Group: अदाणी समूह ने भारत के ओलंपिक दल के साथ भागीदारी की

Adani Group: अदाणी समूह आज 23 जुलाई 2021 को खुलने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय ओलंपिक दल का आधिकारिक भागीदार बन गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 23 July 2021 7:55 AM GMT
Adani Group
X

अदाणी समूह (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Adani Group: अदाणी समूह (Adani Group) आज 23 जुलाई 2021 को खुलने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय ओलंपिक दल (Indian Olympic Team) का आधिकारिक भागीदार बन गया है। टोक्यो में भारतीय लाइनअप में 119 एथलीट शामिल हैं, जो ओलंपिक खेलों में भारत का अब तक का सर्वोच्च योग है। ओलंपिक साझेदारी अदाणी समूह के इस विश्वास के अनुरूप है कि देश के खेल पारिस्थितिकी तंत्र के लिए कॉर्पोरेट समर्थन एक बेहतर और मजबूत खेल भविष्य का निर्माण करेगा।

भारत के भविष्य के खेल चैंपियनों की पहचान करने और उनका पोषण करने के लिए अदाणी समूह का दीर्घकालिक प्रोत्साहन कार्यक्रम गर्व है, 2015 में रियो ओलंपिक से पहले शुरू किए गए चार साल के पायलट प्रोजेक्ट को पूरा करने के बाद 2019 में शुरू किया गया था।

गर्व है के बारे में

गर्व है कार्यक्रम के लिए महान खिलाड़ियों का चयन किया गया। अतीत में, गर्व ग्रुप द्वारा समर्थित चैंपियन की शानदार सूची में मुक्केबाज शिव थापा, मंदीप जांगड़ा और पिंकी रानी, शॉट पुटर इंद्रजीत सिंह, रेस वॉकर खुशबीर कौर, लंबी दूरी की धावक संजीवनी जाधव और निशानेबाज मलाइका गोयल शामिल हैं।

गर्व है पहल के तहत दस जूनियर और नौ सीनियर एथलीटों का पोषण किया गया, जिनमें से सात ने टोक्यो 2020 के लिए क्वालीफाई किया। सात गर्व है एथलीटों में से हर एक प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और चुनौतियों, असफलताओं और कठिनाइयों को दूर करने के प्रयास की एक महान कहानी है।

प्रणव अदाणी, एमडी एग्रो, ऑयल एंड गैस, ने कहा, "मुझे इन एथलीटों पर गर्व है जो दुनिया के सबसे महान खेल मंच पर हमारे देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उत्कृष्टता की इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए उन्होंने जो साहस, प्रतिबद्धता और दृढ़ विश्वास दिखाया है, वह उन्हें पहले ही विजेता बना देता है। उनकी यह यात्रा हमें एक राष्ट्र के रूप में प्रेरित करती है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, और हम, एक राष्ट्र के रूप में, हमेशा उन पर गर्व करेंगे, चाहे परिणाम कुछ भी हो। "

समूह ने अब भारतीय ओलंपिक संघ के आधिकारिक भागीदार और ओलंपिक खेलों टोक्यो 2020 के लिए भारतीय दल के आधिकारिक भागीदार बनकर देश की खेल प्रतिभा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है।

आपको बता दें कि अमित पंघाल (Amit Panghal), दीपक पुनिया (Deepak Punia) और रानी रामपाल (Rani Rampal) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में 7 शीर्ष एथलीटों में शामिल हैं, जो समूह के दीर्घकालिक खेल प्रोत्साहन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में अदाणी समूह की गर्व है। सूची में भारतीय बॉक्सिंग स्टार वर्ल्ड नंबर 1 अमित पंघाल, वर्ल्ड नंबर 2 फ्रीस्टाइल पहलवान दीपक पुनिया और भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल जैसे आइकन शामिल हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story