TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

अमेरिका-फ्रांस के लिए ''एयर बबल्स'' फ्लाइट्स को मंजूरी, जानिए इसके बारे में

 फ्रांस और अमेरिका के साथ भारत ने द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किया हैं। इसके तहत इनमें से प्रत्येक देश की एयरलाइंस को शुक्रवार से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 July 2020 2:40 PM GMT
अमेरिका-फ्रांस के लिए एयर बबल्स फ्लाइट्स को मंजूरी, जानिए इसके बारे में
X

नई दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि कोरोना संकट के बीच वंदे भारत मिशन को लेकर अब तक दो लाख 80 हजार भारतीयों को विदेशों से एयर इंडिया के जरिए वापस लाया गया। इसके साथ ही एयर बबल के लिए कम से कम तीन देशों अमेरिका, जर्मनी और फ्रांस के साथ बातचीत पर अनुमति मिल गई हैं।

फ्रांस और अमेरिका के साथ भारत ने द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किया हैं। इसके तहत इनमें से प्रत्येक देश की एयरलाइंस को शुक्रवार से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।

यह पढ़ें...Rajasthan Politics में शुरू हुआ FIR Chapter, Sachin Pilot के करीबी MLA को पाले में लाने के लिए FIR

ट्रैवल बबल

*हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा, 'जर्मनी और ब्रिटेन के साथ भी ऐसी ही व्यवस्था की जा रही है। मंत्री ने कहा, "जब तक अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन कोविड-19 के प्रकोप से पूर्व की अपनी संख्‍या को फिर हासिल करता है, मुझे लगता है कि इसका जवाब में है, जो संभव संख्या में लोगों को ले जाएगा लेकिन परिभाषित परिस्थितियों में भारत सहित कई देशों ने एंट्री पर प्रतिबंध लगा रखा है ।

* ट्रैवल बबल या फिर एयर बबल दो देशों के बीच हवाई सेवा के लिए खास तौर पर बनाया गया एयर कॉरिडोर होता है, जिसमें दोनों देशों के बीच समझौते के तहत हवाई यात्रा को मंजूरी दी जाती है। कोविड-19 के चलते लगे प्रतिबंधों को बीच जरूरी शर्तों का ध्यान रखते हुए दो देश आपस में एयर बबल शुरू कर सकते हैं।

यह पढ़ें...Google के साथ मिलकर सस्ता 4G-5G एंड्रॉयड फोन बनाएगी Reliance Jio- मुकेश अंबानी

*एयर इंडिया के सीएमडी राजीव बंसल ने एक प्रेस मीट में बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत 13 जुलाई तक एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस 1,103 फ्लाइट्स में 2,08,000 भारतीयों को विदेश से वापस लेकर आए हैं। उन्होंने बताया कि इन फ्लाइट्स पर करीब 85,289 यात्रियों को दुनियाभर के कई देशों में पहुंचाया गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story