×

देश के बड़े शहरों में बिक रहे आलीशान घर, बस इतनी है कीमत, जानें पूरी डिटेल

एयर इंडिया (Air India) देश के कई शहरों में अपने फ्लैट और अन्य प्रॉपर्टी को बेचने की तैयारी कर रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 4 July 2021 3:44 AM GMT
देश के बड़े शहरों में बिक रहे आलीशान घर, बस इतनी है कीमत, जानें पूरी डिटेल
X
मकान की सांकेतिक तस्वीर (साभार- सोशल मीडिया)

Air India E-Auction: हर किसी का सपना होता है कि उसका एक अपना घर हो। मीडिल क्लास (Middle Class Family) लोगों के लिए तो घर खरीदना और भी मुश्किल हो जाता है। पाई पाई जोड़कर लोग अपने सपनों का घर खरीद पाते हैं। लेकिन अब आप आसानी से अपना घर खरीद सकते हैं। दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों में आप अपने सपने के घर को खरीद सकते हैं।

दरअसल, एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) देश के कई शहरों में अपने फ्लैट और अन्य प्रॉपर्टी को बेचने की तैयारी कर रही है। एयरलाइन कंपनी की योजना अपने Residential, Commercial और Plots बेचकर इसके जरिए 250-300 करोड़ रुपए जुटाने की है। इसके लिए ही वो अपने फ्लैट और प्रॉपर्टी की नीलामी करेगी। बता दें कि देश के दस बड़े शहरों के रिहायशी इलाकों में एयर इंडिया की यह संपत्ति स्थित हैं। कंपनी इसे बेचने के लिए ई-बोली (Online Auction) का आयोजन करेगी।

8 जुलाई को आयोजित की जाएगी बोली

बता दें कि एयर इंडिया (Air India) द्वारा यह बोली 8 जुलाई, 2021 से आयोजित की जाएगी, जो 9 जुलाई, 2021 तक चलेगी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन यूनिट्स की शुरुआती बोली 13.3 लाख रुपये से शुरू है। ग्राहक करीब 150 करोड़ रुपये तक बोली लगा सकेंगे। बताते चलें कि इस बार नीलामी स्लाॅट में कई संपत्तियां ऐसी होंगी, जिन्हें पहले भी बिक्री के लिए कई बार रखा जा चुका है।

एयर इंडिया विमान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इन शहरों में मिलेंगी प्रॉपर्टी

अगर आप जानना चाह रहे हैं कि एयरलाइन की किन शहरों में कौन कौन सी संपत्तियां स्थित हैं तो कंपनी ने एक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि मुंबई में एक आवासीय प्लॉट और फ्लैट, नई दिल्ली में पांच फ्लैट, बंगलुरू में एक आवासीय प्लॉट और कोलकाता में चार फ्लैट है। इसके अलावा औरंगाबाद में एक बुकिंग कार्यालय और स्टॉफ क्वॉर्टर, नासिक में 6 फ्लैट, नागपुर में बुकिंग ऑफिस, भुज में एयरलाइन का हाउस और एक आवासीय प्लॉट, तिरुवनंतपुरम में एक आवासीय प्लॉट और मंगलुरू में दो फ्लैट भी शामिल हैं। कंपनी इन सभी संप्पतियों को बेचने जा रही है।

बता दें कि एयर इंडिया की तरफ से टियर 1 शहरों में एयरलाइन कंपनी संप्तति खरीदने पर खरीदारों को विशेष छूट भी दी जाएगी। एक अधिकारी के मुताबिक, इन संपत्तियों में लगभग 10 प्रतिशत की कटौती की गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story