×

Amazon देने जा रही 55 हजार लोगों को नौकरी, कंपनी के CEO एंडी जैसी ने किया एलान

Amazon: ई-कॉमर्स दिग्गज प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon) ऊंचे स्तर पर लोगों को नौकरी देने जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 1 Sep 2021 5:49 PM GMT
CEO एंडी जैसी
X

CEO एंडी जैसी (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Amazon: ई-कॉमर्स दिग्गज प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon) ऊंचे स्तर पर लोगों को नौकरी देने जा रहा है। कंपनी के नए सीईओ (CEO) एंडी जैसी (Andy Jassy) ने बताया कि कंपनी, आने वाले कुछ महीनों में वैश्विक स्तर पर टेक्नोलॉजी और कॉर्पोरेट रोल के लिए 55 हजार लोगों को भर्ती करने की योजना बना रही है।

यह संख्या 30 जून तक गूगल (Google) के कुल कर्मचारियों की संख्या के एक तिहाई से ज्यादा है। इस बार की भर्ती फेसबुक की संख्या के करीब है। जेसी ने यह भी कहा कि 55 हजार से ज्यादा नौकरियों में 40 हजार से भी ज्यादा अमेरिका में होंगी। जबकि बाकी नौकरियां भारत, जर्मनी और जापान जैसे देशों में अपने जॉब फेयर 'अमेजन करियर डे' (Amazon Career Day) के जरिए लिए जायेंगे। जुलाई महीने में कंपनी के सीईओ बनने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में जेसी ने कहा कि कंपनी को क्लाउड, रिटेल और विज्ञापन में मांग सहित दूसरे व्यवसायों को भी बनाए रखने के लिए और अधिक लोगों की आवश्यकता है।

जानिए अमेजन करियर डे

Amazon Career Day 16 सितंबर, 2021 को सुबह 10:00 बजे आईएसटी (IST) पर एक फ्री इवेंट है। कंपनी ने एक बयान में यह भी कहा कि "ये इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस सभी नौकरी चाहने वालों के लिए है। चाहे आपके एक्सपीरियंस का लेवल, प्रोफेशनल फील्ड या बैकग्राउंड पहले कुछ भी रहा हो। भले ही आप अमेजन या दूसरे जगहों पर काम करने में रुचि रखते हों"।

रजिस्ट्रेशन कैसे करें

जॉब फेयर इवेंट में रजिस्ट्रेशन करने के लिए (https://www.amazoncareerday.com/india/home) लिंक के जरिए Register Now बटन पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन फॉर्म को पूरा करें। इसके अलावा Amazon Career Day 2021 में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। इस इवेंट में ग्लोबल सीनियर वीपी और कंट्री हेड अमित अग्रवाल, सीईओ द्वारा करियर सलाह और कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधकों द्वारा कई पैनल भी चर्चा में शामिल हैं।

Shweta

Shweta

Next Story