×

Cait News: अमेजन राम भगवान के प्रसाद के नाम दे रहा धोखा!, कैट ने सरकार से एक्शन लेने का किया आग्रह

Cait News: ऐसे समय में जब सारा देश राममय हो रहा है और लोग बेहद श्रद्धा भाव से श्रीराम के काज में जुटे हैं तो ऐसे में विदेशी कंपनी अमेजन द्वारा इस प्रकार का कृत्य बेहद ही नापाक है और एक बड़ी धोखाधड़ी है।

Viren Singh
Published on: 19 Jan 2024 11:36 AM GMT
Cait News
X

Cait News (सोशल मीडिया) 

Cait News: कनफ़ेडरेशन ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने शुक्रवार को एक चौंकाने वाले वक्तव्य दिया है। कैट ने कहा कि ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया अपने प्लेटफार्म पर 'श्रीराम मंदिर अयोध्या प्रसाद' के नाम में मिठाई प्रसाद बेचा जा रहा है, जो विशुद्ध रूप से देश के लोगों के साथ एक बड़ी धोखाधड़ी है और लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है। इस मामले पर देश के सबसे बड़े व्यापारी संगठन कैट ने केंद्र सरकार ने हस्ताक्षेप करना आग्रह किया है।

पीयूष गोयल को लिखा गया पत्र

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने शुक्रवार को केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र भेजकर इस धोखाधड़ी की तरफ उनका ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि यह सर्वविदित है कि अयोध्या धाम के श्री राम मंदिर से अभी कोई प्रसाद वितरित नहीं हो रहा है, लेकिन आमेजन के ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर एक विक्रेता के नाम से “श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद” खुले आम बेचा जा रहा है। जिस प्रकार से विवरण लिखा गया है एक यह संदेश दे रहा है कि यह प्रसाद श्री राम मंदिर का ही है।

उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब सारा देश राममय हो रहा है और लोग बेहद श्रद्धा भाव से श्रीराम के काज में जुटे हैं तो ऐसे में विदेशी कंपनी अमेजन द्वारा इस प्रकार का कृत्य बेहद ही नापाक है और एक बड़ी धोखाधड़ी है।

अमेजन को ई मार्केटप्लेस में प्रतिबंधित किया जाए

खंडेलवाल ने गोयल से आग्रह किया है कि उपभोक्ता मंत्रालय की उपभोक्ता शिकायत और सुरक्षा अथॉरिटी (सीसीपीए) तुरंत इस ओर कार्यवाही करे और जब तक जांच पूरी न हो जाये तब तक अमेजन के ई मार्केटप्लेस को प्रतिबंधित किया जाए। यह कंपनी नियम एवं क़ानूनों का उल्लंघन करने की आदी गई है। तभी दुनिया के अनेक देशों में अमेजन के खिलाफ कई मुकदमे चल रहे हैं ।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story