×

फिल्मी है Anil Ambani और Tina Ambani की लव स्टोरी, शादी में आईं कई अड़चनें

Anil Ambani Birthday: देश के जाने माने उद्योगपति अनिल अंबानी शुक्रवार को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं रही।

Shreya
Published on: 3 Jun 2021 9:54 AM GMT
फिल्मी है Anil Ambani और Tina Ambani की लव स्टोरी, शादी में आईं कई अड़चनें
X

अनिल अंबानी-टीना अंबानी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Anil Ambani Birthday: भारत के मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) के बारे में कौन नहीं जानता। उन्होंने अपनी काबिलियत के बदौलत इंडस्ट्री में अपनी नई पहचान बनाई। हालांकि उनकी कारोबारी जिंदगी से कई ज्यादा दिलचस्प है उनकी लवस्टोरी। देश और दुनिया के जाने माने उद्योगपति अनिल 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस टीना मुनीम (Tina Munim) को अपना दिल दे बैठे थे।

Anil Ambani Wife Name: अनिल ने 1991 में फिल्म अभिनेत्री टीना मुनीम (Tina Munim) से शादी की थी। हालांकि दोनों का ये रिश्ता शादी तक पहुंचना इतना आसान नहीं रहा। अनिल को पहले टीना की हां के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा और जब फाइनली टीना मानी तो उनके घरवालों ने इस रिश्ते के लिए मना कर दिया। लेकिन कहते हैं ना अगर प्यार सच्चा हो तो फिर पूरी कायनात आपको आपके प्यार से मिलाने में मदद करती है।

कैसे हुई पहली मुलाकात

अनिल अंबानी और टीना मुनीम की पहली मुलाकात एक Wedding Function में हुई थी। उस शादी में टीना ब्लैक कलर की साड़ी पहनकर आई थीं, जिसने अनिल को काफी ज्यादा अट्रैक्ट किया। अनिल ने एक बार कहा था कि टीना उस फंक्शन में अकेली ऐसी थीं, जिन्होंने काले रंग के कपड़े पहने थे, जिसमें वो काफी ज्यादा अट्रैक्टिव लग रही थीं। टीना वहां पर सबसे ज्यादा खूबसूरत लग रही थीं। हालांकि उस फंक्शन में दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई।

टीना अंबानी-अनिल अंबानी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके बाद दोनों फिर मिले। इस बार ये मुलाकात अमेरिका के पेंनसिल्वेनिया में हुई थी। इस दौरान अनिल अंबानी ने उन्हें साथ घूमने के लिए ऑफर कर दिया। लेकिन टीना उस समय बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार थीं और शायद इसीलिए उन्होंने अनिल के प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया था। खास बात यह है कि उस वक्त टीना को रिलायंस घराने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

टीना द्वारा प्रपोजल ठुकराए जाने के बाद इस कहानी का अंत नहीं हुआ, बल्कि साल 1986 में टीना के भतीजे ने उनकी मुलाकात एक बार फिर अनिल से कराई। हालांकि, टीना की कई फिल्में फ्लॉप हो गई थीं, इस वजह से एक्ट्रेस किसी से भी मिलना नहीं चाहती थीं। लेकिन भतीजे के बार बार कहने पर आखिरकार उन्होंने अनिल अंबानी से मिलने के लिए हां कर दी।

पहली मुलाकात में अनिल से काफी इम्प्रेस थीं टीना

इस बात जब अनिल अंबानी और टीना मुनील की मुलाकात हुई तो दोनों ने गुजराती भाषा में बात की। इस मुलाकात के बाद टीना अनिल अंबानी से काफी ज्यादा इम्प्रेस हुईं और यहीं से शुरू हुआ दोनों के प्यार का सिलसिला। अपनी इस मुलाकात के बारे में बताते हुए टीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पहली बार जब मैं उनसे मिली तो उनकी सादगी से प्रभावित हुई। मैंने उन्हें बहुत रियल और खुलकर बात करने वाला व्यक्ति पाया। वो औरों के जैसे नहीं थे, जिनसे मैंने अब तक मुलाकात की थी।

वहीं अनिल ने अपनी पहली मीटिंग के बारे में एक इंटरव्यू में कहा था कि जब आप फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े किसी व्यक्ति से मिलते हैं तो आपके उनके बारे में कुछ विचार होते हैं। मैं उस इंडस्ट्री के बहुत से लोगों को जानता हूं, लेकिन वो सबसे अलग थी। उससे मिलने के बाद ही मन में उसके प्रति आकर्षण पैदा हुआ।

टीना अंबानी- अनिल अंबानी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अंबानी परिवार को मंजूरी नहीं था ये रिश्ता

हालांकि अनिल अंबानी और टीना मुनीम का ये रिश्ता अंबानी परिवार (Ambani Family) को मंजूर नहीं था। दरअसल, टीना फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) से ताल्लुक रखने वाली थीं, जिस वजह से अंबानी परिवार दोनों के अफेयर से खुश नहीं था। अनिल अंबानी ने अपने परिवार को समझाने की पूरी कोशिश की, लेकिन जब बात नहीं बनी तो अनिल और टीना ने एक दूसरे से दूरी बना ली। इसके बाद वह अमेरिका चली गईं।

टीना बॉलीवुड की दुनिया को छोड़कर इंटीरियर डिजाइनिंग (Interior Designing) की पढ़ाई करने लगीं। दोनों के बीच करीब चार साल तक कोई बातचीत नहीं हुई। इस दौरान अनिल अंबानी के लिए अच्छे रिश्ते आते रहे, लेकिन दूर होकर भी वो टीना को भूला नहीं पाए थे और इसीलिए वो सभी रिश्तों को ठुकराते रहे। इसके बाद एक ऐसी घटना हुई, जिसने दोनों के दिलों के तार फिर से जोड़ने में मदद की।

इस घटना ने जोड़े दिलों के तार

दरअसल, साल 1989 में लॉस एंजिलिस में भूकंप आया था। अनिल का पता चला कि टीना भी वहीं हैं। ऐसे में उन्होंने टीना का नंबर निकाला और उनका हाल जानने के लिए उन्हें तुरंत फोन किया। इसके बाद एक बार फिर से दोनों की बातचीत शुरू हो गई थी। इसके बाद अनिल ने एक बार फिर से अपने परिवार के आगे टीना से शादी करने की बात रखी और इस बार परिवार को उनकी जिद्द के आगे झुकना पड़ा।

अनिल अंबानी-टीना अंबानी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

1991 में बंधे शादी के बंधन में

इसके बाद अनिल अंबानी ने तुरंत फोन कर टीना को यह जानकारी दी। इसके बाद टीना मुनीम भारत वापस लौट आईं और 1991 में दोनों के परिवार की रजामंदी के साथ अनिल और टीना मुनीम की शादी हो गई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story