×

अनिल अंबानी की बंपर कमाई: कंपनी ने किया कमाल, कोरोना में मुनाफा दोगुना

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर का मुनाफा दोगुना से भी ज्यादा हो गया है। कंपनी को इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कुल 105.67 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है।

Shreya
Published on: 23 Oct 2020 6:07 AM GMT
अनिल अंबानी की बंपर कमाई: कंपनी ने किया कमाल, कोरोना में मुनाफा दोगुना
X

नई दिल्ली: भारी कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की कंपनी ने कमाल करके दिखा दिया है। कोरोना वायरस महामारी के बीच अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनी रिलायंस पावर का मुनाफा दोगुना से भी ज्यादा हो गया है। कंपनी को इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही यानी जुलाई से सितंबर माह के बीच कुल 105.67 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। यह जानकारी शेयर बाजार को खुद कंपनी ने गुरुवार को दी है।

नेट प्रॉफिट हुआ 105.67 करोड़ रुपये

कोरोना काल में रिलायंस पावर का नेट प्रॉफिट दोगुना से ज्यादा होकर 105.67 करोड़ रुपये हो गया है। वहीं इससे पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट तकरीबन 45.06 करोड़ रुपये तक था। वहीं सितंबर तिमाही में रिलायंस पावर की कुल इनकम दो हजार 626.49 करोड़ रुपये रही। वहीं इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि के दौरान कुल आय दो हजार 239.10 करोड़ रुपये थी। ऐसे में कंपनी की कुल आय में 17.3 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है।

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड की आड़ में दंगे की साजिश: STF ने जांच की तेज, PFI के आरोपियों पर शिकंजा

ANIL AMBANI (फोटो- सोशल मीडिया)

कोरोना लॉकडाउन में बिजली की मांग में आई गिरावट

गौरतलब है कि कंपनी इस वक्त भारी कर्ज में डूबी हुई है। रिलायंस पावर के ऊपर कर्ज उसके कुल एसेट से भी अधिक है। वहीं कंपनी ने कहा है कि बताया कि कोरोना वायरस के चलते लागू हुए लॉकडाउन के दौरान बिजली की मांग में भारी गिरावट आई थी। खासकर इंडस्ट्रियल और कॉमर्शियल कंज्यूमर सेगमेंट में काफी गिरावट आई। लेकिन लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म होने के बाद बिजली की मांग सामान्य स्तर पर आ गई है।

यह भी पढ़ें: गुजरात को बड़ा तोहफा देंगे PM मोदी, इस दिन तीन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

कंगाल होने के कगार पर अनिल अंबानी

आपको बता दें कि दुनिया के टॉप बिजनेसमैन में शामिल अनिल अंबानी अब कंगाल होने के कगार पर पहुंच गए हैं। अंबानी इस वक्त काफी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में कंपनी का मुनाफा बढ़ना उनके लिए थोड़ी राहत की बात है। अनिल अंबानी की कई कंपनियां की हालत बहुत खराब हो चुकी है। वो चीन के बैंकों का कर्ज नहीं चुका पाने के मामले में यूके के कोर्ट में केस का सामना भी कर रहे हैं। वहीं कोर्ट के सामने अंबानी ने खुद स्वीकारा था कि वो कंगाल होने के कगार पर पहुंच चुके हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: अब घर से ट्रेन तक आपका सामान पहुंचाएगी रेलवे, बस करना होगा ये काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story