×

Bank Holidays: अगले 10 दिनों में सिर्फ 4 दिन खुलेंगे बैंक, देखें लिस्ट

इस हफ्ते ज्यादातर बैंक बंद रहने वाले हैं। 13 से 21 अप्रैल के बीच केवल शनिवार को ही बैंक में कामकाज होगा।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 12 April 2021 3:25 PM GMT (Updated on: 12 April 2021 3:27 PM GMT)
Bank Holidays: अगले 10 दिनों में सिर्फ 4 दिन खुलेंगे बैंक, देखें लिस्ट
X

Bank Holidays: अगले 10 दिनों में सिर्फ 4 दिन खुलेंगे बैंक, देखें लिस्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: अगर आपको इस हफ्ते बैंक से संबंधित कोई भी काम निपटाना है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। दरअसल, इस हफ्ते अधिकतर दिन बैंक बंद ही रहने वाले हैं। ऐसे में आपको यह जानना बेहद जरूरी है कि किस किस दिन बैंकों में कामकाज ठप रहने वाला है। बता दें कि सोमवार के बाद आप शनिवार को ही अपना कामकाज पूरा कर सकते हैं।

हालांकि इनमें से कुछ ऐसी छुट्टियां ऐसी होती हैं जो स्थानीय राज्य स्तर पर ही प्रभावी होती हैं। यानी उस दिन कुछ राज्यों में तो बैंक बंद रहेंगे, लेकिन कुछ राज्यों में बैंकों में कामकाज चलता रहेगा। तो चलिए जानते हैं बैंकों की इस हफ्ते की छुट्टी लिस्ट-

इस हफ्ते केवल शनिवार को ही खुलेंगे बैंक (फोटो- सोशल मीडिया)

इस हफ्ते की बैंक हॉलिडेज की लिस्ट

13 अप्रैल- इस दिन उगाडी फेस्टिवल, तेलुगु न्यू ईयर, बोहाग बिहू, गुडी पड़वा, वैशाखी, सजिबु नोंगामपांबा (चैरोबा), नवरात्रि का पहला दिन है, ऐसे में बेंगलूरु, चेन्नई, हैदराबाद, इंफाल, जम्मू, मुंबई, नागपुर, श्रीनगर में बैंकों में छुट्टी रहेगी।

14 अप्रैल- डॉ बाबासाहेब अंबेडकर जयंती, तमिलनाडु वार्षिक दिवस, विशू, बिजू फेस्टिवल, चेईराओबा, बोहाग बिहू के पर्व पर आईजॉल, चंडीगढ़, नई दिल्ली, भोपाल, रायपुर, शिमला और शिलांग के अतिरिक्त सभी राज्य में बैंक बंद रहेंगे।

15 अप्रैल- हिमाचल दिवस, बोहाग बिहू, बंगाली न्यू ईयर, सरहुल के मौके पर अगरतला, कोलकाता, गुवाहाटी, रांची और शिमला में बैंकों में कामकाज ठप रहेगा।

16 अप्रैल- इस दिन बोहाग बिहू है, ऐसे में गुवाहाटी में बैंक बंद रहेंगे।

18 अप्रैल- 18 को रविवार है, ऐसे में इस दिन भी बैंक में कोई कामकाज नहीं होगा। रविवार (साप्ताहिक बंदी)

21 अप्रैल- राम नवमी (चैत दशई), गरिया पूजा पर अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, भुबनेश्वर, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, रांची और शिमला में बैंकों में हॉलिडे रहेगा।

यानी अगले 10 दिनों में चार दिन बैंक बंद रहेंगे। 13 अप्रैल से 21 अप्रैल तक बैंक सिर्फ 12,17, 19 व 20 अप्रैल को ही खुलेंगे। 21 अप्रैल के बाद 24 को चौथे शनिवार और 25 को साप्ताहिक बंदी के तौर पर बैंक बंद रहेंगे।

Shreya

Shreya

Next Story