×

खाताधारक सावधान, 1 मई से बैंक से कैश निकालना पड़ेगा महंगा

इस कोरोना महामारी के बीच सभी अनेकों परेशानियों से जूझ रहे हैं। इसी बीच एक्सिस बैंक के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 23 April 2021 1:19 PM GMT
खाताधारक सावधान, 1 मई से बैंक से कैश निकालना पड़ेगा महंगा
X

एक्सिस बैंक से पैसे निकलना हुआ अब महंगा ( फाइल फोटो ) 

नई दिल्ली: इस कोरोना महामारी (Coronavirus) के बीच सभी अनेकों परेशानियों से जूझ रहे हैं। इसी बीच एक्सिस बैंक (Axis Bank) के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। 1 मई 2021 से एक्सिस बैंक ग्राहकों को कैश विड्रॉल करना महंगा पड़ने वाला है। बैक ने बचत खाते (Savings Account) पर कैश विड्रॉल (cash withdrawal) और SMS चार्ज बढ़ा दिए है।

अगर आपका भी एक्सिस बैंक में खाता खुला है तो आपको अपने अकाउंट में औसत मिनिमम मासिक बैलेंस 15,000 रुपए रखना ही होगा। वर्तमान में यह सीमा 10,000 रुपए है। इसके अलावा बैंक ने प्राइम और लिबर्टी बचत खाते में औसत मिनिमम बैलेंस की सीमा को 15,000 रुपए से बढ़ाकर 25,000 रुपए कर दिया है।

एक्सिस बैंक अपने सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स को एक महीने में 4 ट्रांजेक्शन या 2 लाख रुपए मुफ्त निकालने की सुविधा देता है। इसके बाद कैश निकलने पर प्रति हजार 5 रुपए या अधिकतम 150 रुपए वसूलता है। अब बैक ने फ्री ट्रांजेक्शन के बाद लगने वाले 5 रुपए के चार्ज को बढ़ा दिया है जिसके बाद यह 10 रुपए कर दिया गया है। अकाउंट में मिनिमम बैलेंस ना होने पर बैंक 50 रुपए से 800 तक चार्ज लेगा।

इसके नहीं काटेंगे चार्ज

नए दरें लागू होने के बाद बैंक 25 पैसे प्रति SMS चार्ज वसूलेगा। वर्तमान में यह चार्ज 5 रुपए प्रति माह है। ये नई दर 1 जुलाई 2021 से लागू होगी। लेकिन इसमें बैंक की ओर से भेजे जाने वाले OTP और प्रमोशनल SMS के चार्ज नहीं काटेंगे।

यही नहीं बैंक ने सैलरी अकाउंट के नियमों में भी बदलाव किए हैं। अगर आपका सैलरी अकाउंट 6 महीने से अधिक पुराना है और किसी एक महीने अकाउंट में कोई क्रेडिट नहीं हुआ तो 100 रुपए प्रति महीने का चार्ज कटेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story