×

Bank Holidays: इस हफ्ते 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

august bank holidays 2021, august bank holidays List, Bank Ki Chutti Kab Tak Hai, bank holiday list 2021, august holidays 2021 india, bank holidays 2021 india, bank holidays

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 24 Aug 2021 9:25 AM GMT
Bank Holidays: इस हफ्ते 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Bank Holidays: अगर आपको इस हफ्ते बैंक से जुड़ा कोई भी जरूरी काम है तो फिर उसे फटाफट निपटा लें। क्योंकि अगस्त महीने में इस हफ्ते बैंक की छुट्टियां (August Mein Bank Holiday) लगातार चार दिन रहने वाली हैं। ऐसे में अगर आप बैंक हॉलिडे के दिन बैंक जाते हैं तो इससे आपके समय की तो बर्बादी होगी ही, साथ ही आपका जरूरी काम भी नहीं हो पाएगा।

तो इसके लिए जरूरी है कि आपको पता हो कि बैंक की छुट्टी कब तक है (Bank Ki Chutti Kab Tak Hai) और किस किस दिन बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। हालांकि आपको बता दें कि बैंक बंद (Bank Band) रहने के दौरान आप ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज (Online Banking Service) और एटीएम सर्विसेज (ATM Service) का लाभ उठा सकेंगे। चलिए नजर डालते हैं बैंक हॉलिडे लिस्ट पर-

RBI ने जारी की छुट्टियों की लिस्ट

बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने अगस्त 2021 के महीने के लिए बैंक की छुट्टियों की एक लिस्ट (Bank Holidays In August) जारी की थी। जिसमें बताया गया था कि इस महीने कुल 15 दिन बैंक हॉलिडे रहेगा। अब इस महीने केवल चार छुट्टियां बच गई हैं। इस हफ्ते 28 अगस्त से 31 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे। गौरतलब है कि RBI पहले ही बैंक की छुट्टियों की लिस्ट (Bank Holidays List) जारी कर देता है, ताकि ग्राहकों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

बैंक (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

किन शहरों में बैंक बंद रहेंगे

28 अगस्त 2021- चौथा शनिवार

29 अगस्त 2021- रविवार

30 अगस्त 2021- जन्माष्टमी / कृष्णा जयंती (कानपुर, लखनऊ, पटना, रांची, रायपुर, चंडीगढ़, शिमला, जम्मू, श्रीनगर, शिलांग, गंगटोक, अहमदाबाद, जयपुर, चेन्नई, देहरादून)

31 अगस्त 2021- श्री कृष्ण जन्माष्टमी (हैदराबाद)

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story