×

Bank Holidays: अगले 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

Bank Holidays: अगले चार दिनों तक बैंकों में कामकाज ठप्प रहने वाला है, ऐसें में आप बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट चेक कर लें।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 July 2021 12:03 PM GMT
Bank Holidays: अगले 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट चेक करें छुट्टियों की लिस्ट
X

बैंक (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Bank Holidays: अगर आपको इस हफ्ते बैंक से संबंधित कोई भी काम है तो फिर ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। दरअसल, आने वाले चार दिनों तक कई शहरों में बैंकों में कामकाज ठप्प रहेगा। ऐसे में अगर आप बैंक जाने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार जान लें कि बैंक की छुट्टी कब तक है (Bank Ki Chutti Kab Tak Hai), ताकि आपको परेशानी का सामना न करना पड़े।

बता दें कि आज से यानी 19 जुलाई से 22 जुलाई तक कई शहरों में बैंक बंद रहने वाले हैं। ऐसे में अगर आप इन चार दिन बैंक जाते हैं तो आपका कोई भी काम नहीं हो पाएगा, साथ ही आपको निराशा भी झेलनी पड़ेगी। गौरतलब है कि जुलाई महीने में बैकों की कुल छुट्टियां थीं। जिसकी लिस्ट केंद्रीय बैंक यानी RBI द्वारा जारी कर दी गई थी।

RBI द्वारा जारी की जाती है छुट्टियों की लिस्ट

गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank Of India- RBI) पहले ही बैंक की छुट्टियों की लिस्ट (Bank Holidays List) जारी कर देता है, ताकि ग्राहकों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। ऐसे में आप RBI के ऑफिशियल वेबसाइट (https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx) पर बैंक हॉलिडे की पूरी लिस्ट जान सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं कि आखिर किन वजहों से अगले चार दिन तक बैंक बंद रहेंगे।

बैंक हॉलिडे (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

19 जुलाई को गुरु रिंपोछे के थुंगकर त्शेचु के चलते बंद रहेंगे बैंक

20 जुलाई को बकरीद का त्योहार है, ऐसे में बैंक की छुट्टी है

21 जुलाई को ईद-उल-अजहा

22 जुलाई ईद उल अजहा के कारण

कहां कहां बंद रहेंगे बैंक

19 जुलाई को गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे।

बकरीद के मौके पर 20 जुलाई को कोच्चि और तिरूअनंतपुरम में बैंक की छुट्टी रहेगी।

ईद-उल-अजहा की वजह से 21 जुलाई को नई दिल्ली, रायपुर, पटना, रांची, अहमदाबाद, बेंगलुरू, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, नागपुर, अगरतला और श्रीनगर समेत कई जगह बैंकों में कामकाज रहेगा ठप्प।

22 जुलाई को ईद उल अजहा के कारण जम्मू और श्रीनगर में बंद रहेंगे बैंक।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story