×

IFSC कोड बंद: इन सरकारी बैंकों में है अकाउंट, तो जल्द करें ये काम

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी साझा करते हुए बताया कि ई-विजया (E-Vijaya) और ई-देना (E-Dena) IFSC कोड 1 मार्च 2021 से बंद हो जाएंगे

Chitra Singh
Published on: 5 Feb 2021 8:26 AM GMT
IFSC कोड बंद: इन सरकारी बैंकों में है अकाउंट, तो जल्द करें ये काम
X
IFSC कोड बंद: इन सरकारी बैंकों में है अकाउंट, तो जल्द करें ये काम

नई दिल्ली: क्या आपका भी अकाउंट बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB), देना बैंक (Dena Bank) और विजया बैंक (Vijaya Bank) में है? अगर हां, तो जल्द से जल्द इन बैंकों से नया IFSC कोड प्राप्त कर लें, क्योंकि 28 फरवरी से ये बैंक अपना IFSC कोड बंद कर रहे है। जानकारी के मुताबिक, 1 मार्च से इन बैंकों के ग्राहकों को नया IFSC कोड का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

ये बैंक चेंज करेगें अपना पुराना IFSC कोड

आपको बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB), पंजाब नेशनल बैंक (PNB) भी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की पुरानी चेकबुक और IFSC/MICR Code को चेंज करने जा रहा है। बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने इस बदलाव को लेकर ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी थी। बताया जा रहा है कि पुराने IFSC कोड 31 मार्च तक एक्टिव रहेगे, इसके बाद आपको बैंक से नया कोड के साथ नया चेकबुक लेना होगा।

शेयर बाजार: सेंसेक्स 51 हजार के पार, डॉलर के मुकाबले रुपया छह पैसे मजबूत

1 मार्च 2021 से बंद

वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी साझा करते हुए बताया कि ई-विजया (E-Vijaya) और ई-देना (E-Dena) IFSC कोड 1 मार्च 2021 से बंद हो जाएंगे। IFSC कोड बंद होने के बाद इन बैंको के ग्राहक ऑनलाइन ट्रांसजेक्शन नहीं कर पाएंगे।

bank of baroda

कैसे प्राप्त करें नया IFSC को

इन बैंकों से नया IFSC कोड प्राप्त करने के लिए आपको अपने बैंक की ब्रांच विजिट कर प्राप्त कर सकते हैं या फिर आप बैंक के टोल फ्री नंबर 18002581700 पर कॉल करके नये IFSC कोड के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं आप मैसेज के द्वारा भी अपने बैंक से नया IFSC कोड प्राप्त कर सकते है, इसके लिए आपको अपने मोबाइल पर लिखना होगा 'MIGR <Space> Last 4 digits of the old account number'। इस मैसेज को आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8422009988 पर भेज दें। इसके बाद आपको बैंक का नया IFSC कोड प्राप्त हो जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story