×

Zero Balance Account: खाते में पैसे रखने से होइए चिंता मुक्त...आजीवन रखिये जीरो बैलेंस, यह बैंक दे रहा लाभ

Zero Balance Account: त्योहारी सीजन में बैंक ने बॉब लाइट सेविंग अकाउंट में भी कई ऑफर का लाभ दे रहा है। ग्राहक रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, मेकमाईट्रिप, अमेज़ॅन, बुकमायशो, मिंत्रा, स्विगी, ज़ोमैटो और अन्य ब्रांडों के ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

Viren Singh
Published on: 29 Oct 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2023 4:00 AM GMT)
Zero Balance Account
X

Zero Balance Account (सोशल मीडिया) 

Zero Balance Account: इस वक्त फेस्टिव सीजन चल रहा है। इस सीजन को देखते हुए बाजारों में इस वक्त कंपनियां और बैंक ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षक करने लिए कई शानदार ऑफर लॉन्च किए हुए हैं और ला रही हैं। इस कड़ी में बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने बॉब के संग त्योहार की उमंग" उत्सव अभियान चला रखा है। इस अभियान के तहत बीओबी ने बॉब लाइट बचत खाता पेश किया है। इस खाते की खास बात यह है कि यहां पर कोई भी आजीवन अपने खाते में एक भी रुपये न रखे, उसके बाद भी इस सेवाओं का लाभ मिलता रहेगा। बॉब लाइट बचत खाता एक प्रकार से आजीवन शून्य बैलेंस सेविंग अकाउंट है।

ग्राहक वर्गों की आवश्यकताओं पूरा करता है यह कार्ड

बैंक ने कहा कि बॉब लाइट ग्राहकों को बिना किसी न्यूनतम शेष राशि की आवश्यकता के परेशानी मुक्त बैंकिंग अनुभव प्रदान करता है। इसके अलावा ग्राहक वर्गों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बॉब लाइट खाता खाते में नाममात्र त्रैमासिक औसत शेष (क्यूएबी) बनाए रखने पर आजीवन मुफ्त रूपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड भी मिल रहा है। खाताधारक आजीवन मुफ्त क्रेडिट कार्ड का भी लाभ उठा सकते हैं।

कार्ड में मिलेंगे ये ऑफर

त्योहारी सीजन में बैंक ने बॉब लाइट सेविंग अकाउंट में भी कई ऑफर का लाभ दे रहा है। दरअसल, बैंक ने त्योहार को देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स, उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुएं, यात्रा, भोजन, फैशन, मनोरंजन, लाइफ स्टाइल, किराना और हेल्थ जैसी श्रेणियों में उपभोक्ता ब्रांडों के साथ गठजोड़ किया है। इसके तहत बैंक कई ऑफर और छूट की पेशकश कर रहा है। इसका लाभ बड़ौदा डेबिट और क्रेडिट कार्ड दोनों ग्राहकों के लिए है। यह उत्सव अभियान 31 दिसंबर तक चलेगा। कार्डधारक रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, मेकमाईट्रिप, अमेज़ॅन, बुकमायशो, मिंत्रा, स्विगी, ज़ोमैटो और अन्य ब्रांडों के ऑफ़र का लाभ उठा सकते हैं।

कोई भी ले सकता है लाभ

इस अवसर पर बोलते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्य महाप्रबंधक रवींद्र सिंह नेगी ने कहा कि यह खाता किसी भी निवासी व्यक्ति द्वारा खोला जा सकता है। इसमें 10 वर्ष से अधिक उम्र के नाबालिग भी शामिल हैं।

बॉब लाइट बचत बैंक खाते की विशेषताएं क्या हैं?

आजीवन शून्य शेष बचत खाता

कई आकर्षक सुविधाओं के साथ लाइफटाइम फ्री रुपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड

पात्रता के अधीन आजीवन निःशुल्क क्रेडिट कार्ड

डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर छूट/ऑफर

एक वित्तीय वर्ष में 30 निःशुल्क चेक पन्ने

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story