×

Bank of India Scheme: शानदार ऑफर बैंक ऑफ इंडिया का, अब सस्ते में खरीदें घर और दुकान

Bank of India Mega E-Auction: अगर आप बहुत दिनों से घर या दुकान खरीदने की सोच रहें हैं तो आपके पास शानदार मौका है क्योंकि बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को एक खास ऑफर दे रहा है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 4 Dec 2022 3:49 AM GMT
Bank of India Home Loans
X

Bank of India (Image: Social Media)

Bank of India Mega E-Auction: अगर आप बहुत दिनों से घर या दुकान खरीदने की सोच रहें हैं तो आपके पास शानदार मौका है क्योंकि बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को एक खास ऑफर दे रहा है। दरअसल बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) किफायती दरों पर शानदार रेसिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी बेच रहा है। इस मौके का लाभ आप उठा सकते हैं। बता दें बैंक ऑफ इंडिया 9 दिसंबर 2022 को मेगा ई-ऑक्शन (Mega E-Auction) आयोजित कर रहा है। इसके जरिए देश के अलग-अलग जोन में मौजूद प्रॉपर्टी की नीलामी की जाएगी।

इस ऑक्शन में लोग भाग लेकर किफायती दाम पर प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। आपके पास ये एक शानदार मौका है घर या दुकान खरीदने का। ये ऑक्शन कैसे, कब और कहां होगा आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से:

इन शहरों में प्रॉपर्टी खरीदने का है मौका

बैंक ऑफ इंडिया के मेगा ई-ऑक्शन के जरिए ग्राहकों के पास बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई जैसे बड़े शहरों में प्रॉपर्टी खरीदने का बेहतरीन मौका होगा। खास बात यह है कि ग्राहक घर बैठे ही ऑनलाइन संपत्तियों को खरीदने के लिए बोली लगा सकते हैं। फिर बैंक डिफॉल्ट की सूची में आ चुकी प्रापर्टीज को नीलाम करते हैं। दरअसल, बैंक से लोन लेते समय बैंक की कुछ शर्त ग्राहकों को माननी पड़ती है। लोन देते समय गारंटी के तौर उनकी रेसिडेंसियल या फिर कमर्शियल प्रॉपर्टी वैगरह गिरवी रख लेता है। ऐसे में अगर लोन लेने वाला शख्स कर्ज चुकाने में असफल रहता है, तो बैंक उसकी प्रॉपर्टी को नीलाम कर अपनी रकम की वसूली करता है।

कैसे लें ई-ऑक्शन में भाग

जानकारी के लिए बता दें संबंधित बैंक की शाखाएं प्रॉपर्टी की नीलामी को लेकर विज्ञापन प्रकाशित करवाती हैं और इस विज्ञापन में संपत्तियों की नीलामी से जुड़ी जानकारियां दी जाती हैं। फिर ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए नोटिस में दी गई संपत्ति के लिए ईएमडी यानी अर्नेस्ट मनी जमा की जाती है। इसके अलावा ग्राहकों को संबंधित ब्रांच में KYC डॉक्यूमेंट्स दिखाना होता है। बता दें नीलामी में भाग लेने के लिए डिजिटल सिग्नेचर जरूरी है। फिर संबंधित बैंक ब्रान्च में ईएमडी जमा करने के बाद ही ऑक्शन में भाग लेने के लिए मंजूरी मिलती है। इसके बाद बैंक की तरफ से आपको अपनी ई-मेल आईडी पर लॉगिन करने के लिए आईडी और पासवर्ड भेज दिए जाते हैं। फिर ग्राहक इसके सहारे ई-ऑक्शन में भाग लेकर अपने लिए प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। बता दें ग्राहकों के लिए यह बहुत बेहतरीन मौका है।

यहां मिलेगी इससे जुड़ी जानकारी

अगर आपको बैंक ऑफ इंडिया के इस मेगा ई- ऑक्शन (BOI Mega E-Auction) में भाग लेना है तो आप इन लिंक्स पर क्लिक करना होगा।



1000 से अधिक संपत्ति की नीलामी

बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक, Bank of India के इस Mega E-Auction में करीब 1000 संपत्तियों की नीलामी होनी है। इसमें कस्टमर्स को वर्किंग प्लेस, फ्लैट/अपार्टमेंट / आवासीय घर, खाली साइट, कमर्शियल शॉप, औद्योगिक भूमि/ भवन आदि खरीदने का खास मौका मिलेगा।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story