×

Hikes Fixed Deposit: त्योहारी सीजन में इस बैंक ने दिया ग्राहकों को तोहफा, FD की ब्याज दरों में की तबड़तोड़ वृद्धि

Hikes Fixed Deposit: बैंक ने बुधवार यानी 11 अक्टूबर को अपनी एफडी ब्याज दरों में 125 आधार अंक या 1.25 प्रतिशत तक की वृद्धि की है।

Viren Singh
Published on: 13 Oct 2023 7:00 AM GMT (Updated on: 13 Oct 2023 7:00 AM GMT)
Bank of Maharashtra FD Interest Rates Hikes
X

Bank of Maharashtra FD Interest Rates Hikes (सोशल मीडिया) 

Hikes Deposit Rates: अगर कुछ पैसा कमाना चाहते हैं और मंशा यह है कि आपका निवेश डूबे न तो सावधि जमा (फिक्स्ड डिपॉजिट या FD) विकल्प सबसे अच्छा रहेगा। मौजूद समय FD निवेश सबसे शानदार विकल्प बनाकर उभरा है। देश के अधिकांस बैंक इस वक्त इसमें लोगों को आकर्षण ब्याज दे रहे हैं। हालांकि केंद्रीय बैंक महंगाई को लेकर रेपो रेट में लगातार वृद्धि करने के बाद इसकी दरों को लगातार यथावत करने से कई बैंकों ने एफडी ब्याज दरों में कटौती करना शुरू कर दिया है, लेकिन कुछ बैंक रेपो रेट स्थिर होने के बाद भी अपने ग्राहकों अधिक लाभ कमाने का मौका दे रही हैं और FD दरों में वृद्धि कर रही हैं। इस कड़ी में राज्य के स्वामित्व वाले एक बैंक ने अपनी सावधि जमा की ब्याज दरों में वृद्धि की है। बैंक अपने ग्राहकों को एफडी के माध्यम से अधिक पैसा कमाने का मौका दे रहा है।

नई दरें आज से लागू

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BOM) ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम्स की ब्याज दरों को बड़ा दिया है। बैंक के आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी मुताबिक, बैंक ने बुधवार यानी 11 अक्टूबर को अपनी एफडी ब्याज दरों में 125 आधार अंक या 1.25 प्रतिशत तक की वृद्धि की है। ब्याज दर वृद्धि बैंक द्वारा निर्धारित टेन्योर की एफडी के साथ साथ अपनी स्पेशल स्कीम्स पर भी लागू किया किया है। BOM की बढ़ी हुई एफडी की नई ब्याज दरें आज 12 अक्टूबर,2023 से लागू हो गई हैं।

46-90 दिनों वाली इतना हुआ ब्याज

इस मौके पर बैंक ने कहा कि एफडी की ब्याज दरों में हुई बढ़ोतरी से व्यक्तियों और व्यवसायों को अधिक बचत करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। बैंक ने सबसे अधिक 46-90 दिनों वाली की एफडी की ब्याज दरों में 125 बीपीएस की वृद्धि की है।

इस अवधि एफडी पर मिलेगा सबसे अधिक ब्याज

Bank of Maharashtra बैंक के अनुसार, 1 साल के टेन्योर पर एफडी पर ब्याज 6.50 फीसदी ऑफर कर रहा है, जबकि एक साल से अधिक की डिपॉजिट स्कीम पर ग्राहकों को 6.25 फीसदी का ब्याज दे रहा है। इसमें अवधि में बैंक ने 25 बीपीएस की बढ़ोतरी मिली है।

सीनियर सिटीजन को बैंक दे रही इतना ब्याज

बैंक ने वरिष्ठ नागारिकों का भी खासा ख्या रखा है। वरिष्ठ नागरिकों को 200/400 दिनों की विशेष योजना के तहत 7.5 प्रतिशत तक की आकर्षक जमा दर के साथ ब्याज दर में 50 बीपीएस का अतिरिक्त दे रहा है। बैंक की आकर्षक ब्याज दरें इसे अल्पकालिक और दीर्घकालिक बचतकर्ताओं दोनों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती हैं, जिससे उनके बीच विश्वास और वफादारी बढ़ती है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story