×

Bank of Maharashtra: इस बैंक का ATM बेकार हो जायेगा, अब मशीन से ऐसे न‍िकलेंगे पैसे

Bank of Maharashtra: बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कार्यकारी निदेशक आशीष पांडे ने बताया कि बैंक आने वाले 2 सालों में देश भर में 300 से अधिक नए ब्रांच खोलने जा रही है। साथ ही ATM की जगह रिसाइकिलर भी लगाए जाएंगे।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 15 Jun 2022 10:36 AM GMT
ATM
X

ATM (Image Credit : Social Media)

Bank of Maharashtra : बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BOM) ने पैसे निकालने तथा जमा करने के लिए अपने पुराने चले आ रहे नियमों में थोड़ा बदलाव किया है। यदि आप भी बैंक ऑफ महाराष्ट्र में अपना बैंक खाता खोले हुए हैं तो यह जानकारी आपके लिए बहुत हैं। दरअसल बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से हाल ही में यह जानकारी दी गई कि बैंक आने वाले कुछ सालों में अपनी सीमाओं को बढ़ाने जा रही है। जिसके लिए बैंक देश के कुछ राज्यों में ग्राहकों के सहूलियत को और बढ़ाने के लिए 300 से अधिक नए ब्रांच खोलने वाली है। साथ ही पैसे निकालने के लिए एटीएम (ATM) मशीन के जगह बैंक अब दूसरे मशीनों को लगाने जा रही है। इस नए मशीन के माध्यम से बैंक ग्राहक एक ही जगह पर पैसा निकालने के साथ-साथ पैसा जमा भी कर सकेगा।

BOM एमपी और जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में बढ़ाएगी अपना दायरा

बैंक ऑफ महाराष्ट्र आने वाले 2 सालों में जम्मू कश्मीर तथा मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अपने नए ब्रांच खोलने जा रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए बीओएम के कार्यकारी निदेशक आशीष पांडे (BOM Executive Director Ashish Pandey) ने कहा कि आने वाले कुछ सालों में हम देश के हर जिले में अपनी बैंक का एक शाखा खोलेंगे। जिसके जरिए हम अपने बैंक के दायरे का बेहतर तरीके से विस्तार कर सकेंगे। इस प्लान के तहत हमने अगले 2 साल के अंदर 300 से अधिक नई बैंक शाखाएं जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश समेत देश के अलग-अलग राज्यों में खोलने का निर्णय लिया है।

एटीएम के जगह लगाई जाएगी यह मशीन

नए ब्रांच खोलने के साथ-साथ जानकारी देते हुए बैंक के कार्यकारी निदेशक आशीष पांडे ने कहा कि हम नए ब्रांचों को खोलने के साथ-साथ देशभर में बैंक ऑफ महाराष्ट्र की एटीएम मशीनों को बदलेंगे। इन सभी जगहों पर एक ऐसी मशीन लगाई जाएगी जिसके जरिए ग्राहक नकदी निकालने तथा जमा करने का का काम एक ही जगह कर सकेगा। एटीएम की जगह रिसाइकिलर (Recycler) और मशीन लगने के कारण कोई भी ग्राहक बड़े ही सुविधा से एक ही जगह पर आसानी से पैसा निकालने के साथ था जमा भी कर सकेगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story