×

Best Lifetime Free Credit 2023: इन क्रेडिट कार्ड्स के जरिए बढ़ाएं अपनी फाइनेंशियल कैपिसिटी, लाइफटाइम फ्री है सर्विस

Best Lifetime Free Credit 2023: क्रेडिट कार्ड से लोगों की फाइनेंशियल कैपिसिटी बढ़ रही है और वे जमकर खरीदारी कर रहे हैं। हालांकि, एक तबका इस कार्ड पर निर्भऱता को गलत मानता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Dec 2022 2:37 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2022 2:37 AM GMT)
Increase your financial capacity through these credit cards in 2023, lifetime free service
X

2023 में इन क्रेडिट कार्ड्स के जरिए बढ़ाएं अपनी फाइनेंशियल कैपिसिटी, लाइफटाइम फ्री है सर्विस: Photo- Social Media

Best Lifetime Free Credit 2023: आजकल क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के इस्तेमाल का चलन काफी बढ़ा है। लोग एक से अधिक बैंकों के क्रेडिट कार्ड अपने साथ रख रहे हैं। क्रेडिट कार्ड से लोगों की फाइनेंशियल कैपिसिटी बढ़ रही है और वे जमकर खरीदारी कर रहे हैं। हालांकि, एक तबका इस कार्ड पर निर्भऱता को गलत मानता है। वे क्रेडिट कार्ड को फिजूल खर्च मानते हुए, इसके इस्तेमाल से बचते हैं। यदि आप इसका इस्तेमाल सही तरीके से करते हैं तो इसके ढ़ेर सार फायदे हैं। आप कई सारे ऑफर्स एंव छूट का फायदा उठा सकते हैं।

ज्यादातर बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए अपने ग्राहकों से सलाना एक निश्चित चार्ज वसूल करती है। नए साल में विभिन्न बैंक अपने क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियमों में कुछ बदलाव भी कर रहे हैं। ऐसे में साल 2023 में आपके लिए कौन सा क्रेडिट कार्ड बेहतर होगा, इसकी जानकारी आज हम आपको देने जा रहे हैं। इन क्रेडिट कार्ड्स पर आपको लाइफटाइम फ्री सर्विस मिलेगी यानी आपको किसी तरह के चार्ज का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

अमेजन पे ICICI क्रेडिट कार्ड (ICICI Credit Card)

अमेजन ने निजी क्षेत्र की दिग्गज बैंक ICICI बैंक के साथ मिलकर अमेजन पे ICICI क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है, जो अमेजन प्राइम के ग्राहकों को कुछ खास फायदें प्रदान करता है। इस कार्ड में आपको अपने सभी खर्चों के लिए अमेजन पे बैलेंस के रूप में कैशबैक प्राप्त होंगे। ये कार्ड जीरो ज्वाइनिंग फीस और एनुअल फीस के साथ आती है। अमेजन पर खरीदारी करने पर अमेजन प्राइम के ग्राहकों को 5 प्रतिशत का कैशबैक और 3 प्रतिशत का कैशबैक नॉन-प्राइम मेंबरों को दिया जाता है।

IDFC फर्स्ट सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड (IDFC Credit Card)

IDFC फर्स्ट सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड एक लाइफटाइम फ्री-क्रेडिट कार्ड है। इस कार्ड के इस्तेमाल करने पर रिवार्ड बढ़िया मिलते हैं। हर बिलिंग पीरियड में 20 हजार रूपये से अधिक खर्च करने पर 10 गुना रिवार्ड प्वाइंट दिए जाएंगे। आपके जन्मदिन के खर्च पर 10 गुना रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेंगे। सभी ऑनलाइन खरीदारी पर 6 गुणा और ऑफलाइन खरीदारी पर 3 गुणा रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेंगे।

कोटक फॉर्च्यून गोल्ड क्रेडिट कार्ड (Kotak Fortune Gold Credit Card)

कोटक फॉर्च्यून गोल्ड क्रेडिट कार्ड के जरिए आप बिना ब्याज के कैश निकाल सकते हैं। इस क्रेडिट कार्ड में ग्राहकों के लिए कोई ज्वाइनिंग फीस और वार्षिक फीस नहीं ली जाती है। इस क्रेडिट कार्ड के जरिए कोटक और अन्य वीजा एटीएम पर आसानी से कैश पाएं। 50 प्रतिशत अधिक कैश लिमिट के साथ 48 दिनों तक बिना ब्याज के कैश प्राप्त करें। एक साल में 1.5 लाख रूपये खर्च करने पर पीवीआर के 4 टिकट मुफ्त में पाएं।

बैंक ऑफ बड़ौदा प्राइम क्रेडिट कार्ड (Bank of Baroda Prime Credit Card)

बैंक ऑफ बड़ौदा प्राइम क्रेडिट कार्ड उन लोगों के लिए सबसे अच्छा माना जाता है जो बिना किसी वार्षिक और ज्वाइनिंग फीस के कैशबैक के रूप में लाभ प्राप्त करना चाहते हैं। यह कार्ड दैनिक उपयोग के लिए सबसे अच्छा है। ये कार्ड 15 हजार रूपये या उससे अधिक के फिक्सड डिपॉजिट पर दिया जाता है। सभी खरीद पर 1 प्रतिशत कैशबैक हासिल करें। हर महीने 250 रूपये तक के फ्यूल सरचार्ज पर छूट पाएं।

HSBC वीजा प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड (HSBC Visa Platinum Credit Card)

HSBC वीजा प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड उन लोगों के लिए अच्छा विकल्प है, जो सिनेमा देखना पसंद करते हैं। हर माह इसकी स्पेंड लिमिट तक पहुंचकर एक फ्री मूवी टिकट हासिल कर सकते हैं। इस क्रेडिट कार्ड में ग्राहकों ले कोई ज्वाइनिंग फीस और वार्षिक फीस नहीं ली जाती है। हर महीने 3 हजार रूपये तक के फ्यूल सरचार्ज पर छूट पाएं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story