×

अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन को पुलिस ने एयरपोर्ट पर रोका, जा रहे थे विदेश; जानिए क्या है मामला

Ashneer Grover:संयुक्त पुलिस आयुक्त (ईओडब्ल्यू) सिंधु पिल्लई ने कहा कि दंपति न्यूयॉर्क की यात्रा करने जा रहे है, तभी एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें यात्रा करने से रोक दिया।

Viren Singh
Published on: 17 Nov 2023 9:59 AM GMT
Ashneer Grover
X

Ashneer Grover (सोशल मीडिया) 

Ashneer Grover: भारतपे के पूर्व प्रबंध निदेशक अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन को गुरुवार शाम को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तब रोक दिया गया, जब वह अपनी पत्नी के साथ न्यूयॉर्क की यात्रा पर जा रहे थे। अश्नीर और माधुरी को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रोक लिया। भ्रष्टाचार के आरोपों के घेरे ग्रोवर और उनकी पत्नी के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने इस सप्ताह एक लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया। जैसे दोनों लोग टर्मिनल-3 पर फ्लाइट्स पर बैठने जा रहे थे, उन्हें एलओसी के आधार पर ईओडब्ल्यू ने हिरासत में लिया और घर वापस जाने को कहते हुए अगले हफ्ते होने वाली जांच में शामिल होने को कहा।

न्यूयॉर्क में छुट्टियां मनाने जा रहे थे दोनों लोग

एक सूत्र ने बताया कि भारतपे के पूर्व प्रबंध निदेशक अश्नीर और उनकी पत्नी न्यूयॉर्क में छुट्टियां मनाने जा रहे थे। तभी दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने उन्हें रोक लिया। एक अधिकारियों ने कहा कि भारतपे में कथित धोखाधड़ी के लिए दोनों के खिलाफ चल रही जांच के बीच ईओडब्ल्यू द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में एक लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया था।

सुरक्षा के दौरान हिरासत में लिए गए ग्रोवर

संयुक्त पुलिस आयुक्त (ईओडब्ल्यू) सिंधु पिल्लई ने कहा कि दंपति न्यूयॉर्क की यात्रा करने जा रहे है, तभी एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें यात्रा करने से रोक दिया। पिल्लई ने कहा कि सुरक्षा जांच से पहले हिरासत में लिया गया और अपने दिल्ली आवास पर लौटने और अगले सप्ताह मंदिर मार्ग स्थित ईओडब्ल्यू कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए कहा गया।

केवल रोका गया गिफ्तार नहीं किया

पिल्लई ने यह भी कहा कि एलओसी केवल जोड़े को विदेश यात्रा से रोकने के लिए थी। उन्होंने कहा उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू की जांच के अनुसार, भारतपे के सह-संस्थापक अश्नीर ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्यों से जुड़ी भर्ती कंपनियों ने फिनटेक यूनिकॉर्न के लिए कभी भी काम नहीं करने के लिए धन निकालने के लिए पिछली तारीख के चालान का इस्तेमाल किया।

इस मामले पर फंसा हैं ग्रोवर का परिवार

बता दें कि दिसंबर 2022 में भारतपे ने ग्रोवर, उनकी पत्नी और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ 81.28 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए एक आपराधिक शिकायत दर्ज की। आरोपों में से एक 7.6 करोड़ रुपये से संबंधित है कि भारतपे ने कथित तौर पर 2018 और 2021 के बीच आरोपी व्यक्तियों से जुड़े आठ एचआर सलाहकारों को भुगतान किया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story