×

Bird Group के कार्यकारी निदेशक अंकुर भाटिया का निधन

ब्लू ओशन के रणनीतियों को आकार देने वाले बर्ड ग्रुप के कार्यकारी निदेशक अंकुर भाटिया का आज निधन हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 4 Jun 2021 3:10 PM GMT
Bird Group Executive Director Ankur Bhatia
X

अंकुर भाटिया (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: ब्लू ओशन के रणनीतियों को आकार देने वाले बर्ड ग्रुप के कार्यकारी निदेशक अंकुर भाटिया (Ankur Bhatia, executive director of Bird Group) का आज निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई।

भारत के उपमहाद्वीप में एयरलाइन टिकटिंग के क्षेत्र में जो बदलाव हुए हैं, उसका श्रेय 48 वर्षीय अंकुर भाटिया को दिया जाता है। अंकुर भाटिया एक ऐसे शख्स है, जो अपने समूह के विकास के लिए कई रणनीतियों पर काम किया था। आपको बता दें कि भाटिया भारतीय पर्यटक और हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र के पार्टी क्रम को आकार देने के मामले में सक्रिय रूप से शामिल थे।

कार्यकारी निदेशक अंकुर भाटिया (Ankur Bhatia) ने बर्ड हॉस्पिटैलिटी सर्विस (Bird Hospitality Service) के अन्तर्गत हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र में समूह के विकास का नेतृत्व किया ताकि होटल और रिजॉर्ट के माध्यम से नए मानक और हॉस्पिटैलिटी स्थापित की जा सके। वहीं वर्तमान में ग्रुप भारत और यूके में अताह संपत्तियों का मालिक है।

आपको बता दें कि अंकुर भाटिया (Ankur Bhatia) को गुरूग्राम के अम्बिएंस मॉल (Ambience Mall) में स्थित देश का पहला प्राकृतिक और बारहमासी इंडोर iSKATE (Ice Skating Rink & Cafe) लॉन्च करने का भी श्रेय दिया जाता है। वही 1994 में भारतीय उपमहाद्वीप में एमॅड्यूस ब्रांड लाने का श्रेय भाटिया को जाता है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story