×

Bitcoin: अब भारत में भी बिटकॉइन से खरीद सकेंगे पिज्जा, कॉफी और आईसक्रीम, इस कंपनी ने शुरुआत

Bitcoin: देश का सबसे पुराना क्रिप्टो वॉलेट, यूनोक्वाइन (unocoin) ग्राहकों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ा एलान किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 12 Aug 2021 1:07 PM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 1:08 PM GMT)
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो (फोटो सोशल मीडिया)

Bitcoin: देश का सबसे पुराना क्रिप्टो वॉलेट, यूनोक्वाइन (unocoin) ग्राहकों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ा एलान किया है। अब ग्राहक बिटक्वाइन से रोजाना इस्तेमाल होने वाले पिज़्ज़ा, आइसक्रीम कॉफी कंज्यूमर आइटम्स खरीद सकेंगे। बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टो करेंसी बिटक्वाइन के माध्यम से आप इन सभी चीजों को खरीद पाएंगे। coinmarketcap.com इंडेक्स के माने तो आज दोपहर 3:02 से पिछले 24 घंटे में बिटक्वाइन की कीमत में 1.96 फीसदी की कमी देखने को मिला है। फिलहाल इसकी कीमत 45305.30 तक पहुंच चुका है।

वाउचर के माध्यम से होगी प्रक्रिया

आपको बता दें कि अगर इस सुविधा का आप लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको बिटक्वाइन से वाउचर खरीदने होंगे और फिर उन वाउचर से आप अपनी जरूरत के सामान ले सकते हैं। यूनोक्वाइन ग्राहक 90 ब्रांड के गिफ्ट वाउचर इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें आपको डोमिनोज पिज़्ज़ा, बिस्किट रॉबिंस, कैफे कॉफी डे प्रेस्टीज, हिमालया आदि शामिल है। इस कंपनी में वाउचर खरीदने के लिए 100 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक की बिटक्वाइन रेंज तय किया है।

कैसे खरीदें वाउचर

अगर आप बिटक्वाइन में निवेश किया है और आप भी इस वाउचर को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको यूनोक्वाइन एप पर लॉग इन पर लॉग इन करना होगा। यहां पर बीटीसी पेज आएगा जहां पर जाकर 'मोर' सेक्शन में शॉप बटन पर क्लिक करना होगा। जहां पर आपको सभी ब्रांड की जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए आप वाउचर खरीद सकते हैं आपको जिस ब्रांच से खरीदनी है उसे सेलेक्ट करें और ऐप पर वाउचर का मूल्य डालें। वाउचर खरीदने पर उसकी राशि क्रिप्टो वॉलेट से काट ली जाएगी अब ग्राहक को वाउचर कोड मिलेगा। जिसका इस्तेमाल से ब्रांड से खरीदारी कर सकेगा।

इन बातों का विशेष रखें ध्यान

फिलहाल आपको बताते चलें कि बिटक्वाइन ग्राहकों को यूनोक्वाइन के साथ वेरिफिकेशन प्रोसेस को पूरा करना होगा। विश्व में डिजिटल करेंसी और कंजूमर आइटम्स खरीदने का लाभ केवाईसी वेरीफाइड ग्राहकों को ही मिलेगा। आपको बता दें कि देश में यूरो कॉइन की शुरुआत 8 साल पहले यानी कि 2013 में हुई थी और अभी भी जारी है।

Shweta

Shweta

Next Story