×

क्रिप्टो करेंसी का बाजार धराशायी, करोड़ों डॉलर हो गए साफ

बिटकॉइन,एथेरियम, एडीए वगैरह तमाम क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में आज भूचाल आ गया और इनकी वैल्यू तेजी से गिरती जा रही है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Shweta
Published on: 19 May 2021 5:42 PM GMT
क्रिप्टोकरेंसी
X

क्रिप्टोकरेंसी (फोटो साभार सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः बिटकॉइन(Bitcoin), एथेरियम(Ethereum), एडीए वगैरह तमाम क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में आज भूचाल आ गया और इनकी वैल्यू तेजी से गिरती जा रही है। बताया जा रहा है कि चीन (China) द्वारा क्रिप्टोकरेंसी के जरिये लेनदेन पर प्रतिबंध लगाये जाने से यह हालात बने हैं। चीन ने वित्तीय संस्थानों और पेमेंट कम्पनियों पर क्रिप्टोकरेंसी से लेनदेन करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यही नहीं, चीन ने निवेशकों को क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेडिंग करने के खिलाफ चेतावनी भी दी है। इसके पहले टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने बिटकॉइन के खिलाफ बयान दिया था जिसके चलते इसके दाम 10 फीसदी गिर गये थे। अब चीन की सख्ती के बाद बिटकॉइन की वैल्यू चंद घंटों में 6 हजार डालर यानी करीब 22 फीसदी गिर गई।

बिटकॉइन अब बीते करीब चार महीने के न्यूनतम स्तर पर है। 15 अप्रैल से इसकी वैल्यू 50 फीसदी कम हो चुकी है। इसके अलावा एथेरियम की वैल्यू 38 फीसदी और डॉगकॉइन की वैल्यू बीते 24 घंटे में 29 फीसदी गिर गई है। क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आई भारी गिरावट के निवेशकों और सट्टेबाजी करने वालों के करोड़ों डॉलर साफ हो गए हैं।

Shweta

Shweta

Next Story