×

Blood Donation Camp: गौतम अदाणी को उनके 60वें जन्मदिन पर तोहफा, 138 ब्लड बैंकों में एकत्रित हुआ 5,600 ली. जीवन रक्षक रक्त

अदाणी फाउंडेशन के रक्तदान अभियान ने 14,000 रक्त यूनिट एकत्र किए, जो पिछले साल एकत्र किए गए रक्त की मात्रा से लगभग 5,000 यूनिट अधिक है।

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Jun 2022 2:30 PM GMT
Gautam Adani son donating blood
X

Gautam Adani son donating blood (Image: Newstrack)

Blood Donation camp: अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी के 60वें जन्मदिन पर, अदाणी के रिकॉर्ड 14,000 कर्मचारियों ने देश भर में विभिन्न स्थानों पर रक्तदान किया। हर साल, अध्यक्ष के जन्मदिन पर, अदानी फाउंडेशन देश और उसके लोगों की कई तरह से सेवा करने के अदाणी समूह के दर्शन के अनुरूप एक स्वैच्छिक रक्तदान अभियान का आयोजन करता है।

अदाणी फाउंडेशन के रक्तदान अभियान ने 14,000 रक्त यूनिट एकत्र किए, जो पिछले साल एकत्र किए गए रक्त की मात्रा से लगभग 5,000 यूनिट अधिक है। भारत के 20 राज्यों को कवर करते हुए 115 शहरों में 152 स्थानों पर रक्तदान केंद्रों की व्यवस्था की गई। दान किए गए रक्त को एकत्र करने में 138 से अधिक ब्लड बैंक लगे हुए थे।

यह बड़े पैमाने पर राष्ट्रव्यापी रक्तदान अभियान अदाणी परिवार द्वारा कई सामाजिक कारणों का समर्थन करने के लिए 60,000 करोड़ रुपये के प्रतिबद्ध होने के ठीक एक दिन बाद आया है। अदाणी फाउंडेशन द्वारा प्रशासित इस कोष का उपयोग विशेष रूप से देश के ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित धर्मार्थ गतिविधियों के लिए किया जाएगा।

" अदाणी के इतने सारे कर्मचारी अध्यक्ष के जन्मदिन पर रक्तदान करने के लिए आगे आते हैं, यह देखकर बहुत खुशी होती है।" अदाणी फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ प्रीति अदाणी ने कहा। "फाउंडेशन जो सामाजिक कार्य कर रहा है, अदानी परिवार द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्र में 60,000 करोड़ की प्रतिबद्धता, और रक्तदान शिविरों में भाग लेने वाले कर्मचारियों की संख्या सभी के विश्वास और अपेक्षाओं के प्रमाण हैं। सामाजिक कारणों में युवा पीढ़ी के साथ-साथ अदानी समूह के राष्ट्र-निर्माण दर्शन के लिए उनका समर्थन। मुझे गर्व महसूस होता है और हमारे लोगों ने हमारे प्रति जो स्नेह दिखाया है, उसके लिए मैं आभारी हूं।"

चिकित्सा आपात स्थिति का सामना करने वाले रोगियों के लिए, रक्त का कोई विकल्प नहीं है। एकत्रित रक्त को नामित एजेंसियों द्वारा सुरक्षित रूप से संग्रहीत और संरक्षित किया जाता है और गंभीर चोटों, शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं, रक्त विकार, कैंसर उपचार, और कई अन्य सहित परिस्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला में आपातकालीन चिकित्सा आधान के लिए रोगियों को उपलब्ध कराया जाता है।

अदाणी फाउंडेशन के बारे में

1996 में स्थापित, अदाणी फाउंडेशन का आज 18 राज्यों में व्यापक संचालन है, जिसमें देश भर के 2,410 गाँव और कस्बे शामिल हैं, जो पेशेवरों की एक टीम के साथ काम करते हैं जो एक दृष्टिकोण के साथ काम करते हैं जो नवाचार, लोगों की भागीदारी और सहयोग का प्रतीक है।

अदाणी फाउंडेशन चार मुख्य क्षेत्रों - शिक्षा, सामुदायिक स्वास्थ्य, सतत आजीविका विकास और बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए 3.67 मिलियन से अधिक लोगों के जीवन को छू रहा है और सामाजिक पूंजी बनाने की दिशा में काम कर रहा है, ग्रामीण और शहरी समुदायों के समावेशी विकास और सतत विकास की दिशा में कार्य करता है। बदले में राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए: www.adanifoundation.org

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story