×

New Credit Card: अर्धसैनिक व पुसिलकर्मियों के लिए लॉन्च हुआ विक्रम क्रेडिट कार्ड, विशेष सुविधाओं के साथ लाइफटाइम फ्री सर्विस

New Credit Card: क्रेडिट कार्ड उन रक्षा कर्मियों की क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता का समर्थन करेगा, जो निस्वार्थ रूप से हमारी रक्षा और हमारे देश की सेवा कर रहे हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 25 Jan 2023 6:05 AM GMT
New Credit Card
X

New Credit Card (सोशल मीडिया) 

New Credit Card: 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय रक्षा, अर्धसैनिक और पुसिल कर्मियों को देश की सरकारी बैंक ने एक विशेष कार्ड को लॉन्च हुआ है। बैंक ऑफ बड़ौदा की सहायक बीओबी फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (बीएफएसएल) ने विक्रम क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस क्रेडिट कार्ड की खास बात यह है कि इसमें सुरक्षाकर्मियों के लिए विशेष सुविधा मुहैया कराई गई है। जिसमें 20 लाख रुपये का एक्सीडेंट कवर तक शामिल है।

कर्मियों की जरूरतों को पूरा करेगा कार्ड

बीएफएसएल ने विक्रम क्रेडिट की लॉन्च पर कहा कि, क्रेडिट कार्ड उन रक्षा कर्मियों की क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता का समर्थन करेगा, जो निस्वार्थ रूप से हमारी रक्षा और हमारे देश की सेवा कर रहे हैं। आगे कहा कि हमारे राष्ट्र के रक्षकों को उनकी निस्वार्थ सेवाओं के लिए सम्मानित करने और देश के लिए उनकी वीरता और साहस को स्वीकार करने के लिए 74वें गणतंत्र दिवस समारोह से पहले विशेष कार्ड लॉन्च किया गया है।

मिलेंगी ये विशेष सुविधाएं

रक्षा कर्मियों व अर्धसैनिकों के साथ पुलिस कर्मियों के लिए लॉन्च किये गए विक्रम क्रेडिट कार्ड की फीचर्स पर नजर डालें तो यह लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड है। आकर्षक रिवॉर्ड पॉइंट और कॉम्प्लीमेंट्री ओटीटी सब्सक्रिप्शन का एक्टिवेशन गिफ्ट शामिल है। इसके अलावा 20 लाख रुपये का एक्सीडेंटल डेथ कवर मिलेगा। पंपों पर ईंधन खरीदने पर इस कार्ड से 1% फ्यूल सरचार्ज छूट प्राप्त कर सकेंगे। ईएमआई ऑफर भी मिल रहा है। कार्ड पर LTF एडऑन्स (LTF Add-Ons) का लाभ मिलेगा।

अद्धितीय योगदान के लिए समर्पित है कार्ड

इस मौके पर बीओबी फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड के एमडी और सीईओ शैलेंद्र सिंह ने कहा कि "हम अपने बहादुर योद्धाओं को अनिश्चितताओं से बचाने की दिशा में उनके अद्वितीय योगदान के लिए विक्रम क्रेडिट कार्ड समर्पित करते हैं। हमारे 74वें गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर यह लॉन्च इसे और खास बनाता है। विक्रम क्रेडिट कार्ड का अर्थ है बुद्धिमान, बहादुर, मजबूत और विजयी।

इससे पहले भी हो चुके कई क्रेडिट कार्ड लॉन्च

इस विक्रम क्रेडिट कार्ड से पहले BFSL के पास भारतीय सेना के लिए (योद्धा), भारतीय नौसेना के लिए (वरुण), भारतीय तट रक्षक के लिए (रक्षामह) और असम राइफल्स के लिए (द सेंटिनल) जैसे क्रेडिट कार्ड मौजूद हैं। विक्रम क्रेडिट कार्ड में रक्षा, अर्धसैनिक और पुलिस कर्मियों को शामिल किया जाएगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story