×

BSNL ने 1,700 करोड़ रुपये का चुकाया कर्ज, कर्मचारियों पर किया ये बड़ा ऐलान

पिछले कई साल से घाटा झेल रही सरकारी स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की वित्तीय सेहत में सुधार दिख रहा है। इसका पता इस बात से चलता है कि कंपनी ने हाल में अपने वेंडर्स और कॉन्ट्रैक्टर्स को 1,700 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Dec 2019 3:26 PM GMT
BSNL ने 1,700 करोड़ रुपये का चुकाया कर्ज, कर्मचारियों पर किया ये बड़ा ऐलान
X

नई दिल्ली: पिछले कई साल से घाटा झेल रही सरकारी स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की वित्तीय सेहत में सुधार दिख रहा है। इसका पता इस बात से चलता है कि कंपनी ने हाल में अपने वेंडर्स और कॉन्ट्रैक्टर्स को 1,700 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पीके पुरवार ने बताया कि कंपनी ने विभिन्न सामानों की आपूर्ति करने वालों (वेंडर) और ठेकेदारों के 1,700 करोड़ रुपये के बकाये का भुगतान कर दिया है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों का नवंबर महीने का वेतन भी दे दिया है।

पुरवार ने मुताबिक बीएसएनएल के वेंडरों और ठेकेदारों को 1,700 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनके उपक्रम पर कुल मिलाकर कर्जदाताओं के 10,000 करोड़ रुपये बकाया हैं। पुरवार ने कहा कि कर्मचारियों के नवंबर महीने का वेतन भी जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें…37 दिनों में दो बार डिप्टी सीएम बनने वाले पहले नेता बने पवार

कंपनी का मासिक वेतन पर करीब 800 करोड़ रुपये खर्च होता है। इस साल अक्टूबर में सरकार ने बीएसएनएल और एमटीएनएल को पटरी पर लाने के लिये 69,000 करोड़ रुपये के पुनरूद्धार पैकेज को मंजूरी दे दी। इसमें घाटे में चल रही दो कंपनियों का विलय, उनकी संपत्ति को भुनाना और कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना देना शामिल है।

यह भी पढ़ें…हुआ बड़ा एलान: अब पाकिस्तान की हो जाएगी खटिया खड़ी

दोनों कंपनियों ने वीआरएस योजना शुरू कर दी है और उसके लगभग 92 हजार कर्मचारियों ने यह विकल्प चुना। इससे कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनियों के वेतन मद में 8,800 करोड़ रुपये की बचत का अनुमान है। बीएसएनएल और एमटीएनएल अगले तीन साल में 37,500 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति को बाजार पर चढ़ाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story