×

Business Deal: रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड और इटली के टॉड्स एसपीए के बीच फ्रैंचाइजी समझौता

Business Deal: रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ने इटली की कंपनी टॉडस् एसपीए के साथ एक फ्रेंचाइज समझौता किया है। टोड्स इटली का एक जाना माना लक्जरी व लाइफस्टाइल ब्रांड है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 9 May 2022 1:28 PM GMT
Business Deal Franchise Agreement between Reliance Brands Limited and Todes SPA of Italy
X

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड और इटली के टॉड्स एसपीए के बीच फ्रैंचाइजी समझौता। 

Business Deal: रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited) ने इटली की कंपनी टॉडस् एस.पी.ए (Italian company Tod's S.p.A.) के साथ एक फ्रेंचाइज समझौता (franchise agreement) किया है। टोड्स (Tod's) इटली का एक जाना माना लक्जरी व लाइफस्टाइल ब्रांड है। समझौते के तहत रिलायंस ब्रांडस अब भारतीय बाजारों में टोड्स के फुटवियर, हैंडबैग और एक्सेसरीज सहित सभी ब्रांड्स का रिटेलर बन जाएगा। हालांकि रिलायंस के लक्सरी ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म 'एजियो-लक्स' (Ajio Luxe) पर पहले ही टोड्स के ब्रांड्स उपलब्ध हैं।

टोड्स (Tods) भारत में 2008 से ही अपनी उपस्थिति बनाए हुए है। दिल्ली के डीएलएफ एम्पोरियो (DLF Emporio of Delhi) और मुंबई के पैलेडियम मॉल (Palladium Mall of Mumbai) में टोड्स के शोरूम मौजूद हैं। समझौते के तहत मौजूदा शोरूम का प्रबंधन अब रिलायंस ब्रांड्स करेगा। साथ ही भारतीय बाजारों में ब्रांड को मजबूत करने पर रिलायंस ब्रांड जोर देगा।


दुनिया के लक्जरी बाजार में टॉड्स ने शानदार मुकाम किया हासिल

समझौते पर रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited) के एमडी दर्शन मेहता (MD Darshan Mehta) ने कहा कि "दुनिया के लक्जरी बाजार में टॉड्स ने शानदार मुकाम हासिल किया है। हम भारतीय बाजार में ऐसे ब्रांड के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं, जिसने अपनी असाधारण गुणवत्ता, शिल्प कौशल और स्टाइल को बनाए रखा है। हम देश के अग्रणी लक्जरी रिटेलर के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं। क्योंकि हम मानते हैं कि गुणवत्ता और आधुनिक व परिष्कृत जीवन शैली के लिए हमारा साझा जुनून हमें इस महत्वपूर्ण साझेदारी को पूरी क्षमता से व्यक्त करने का मौका देगा।" टॉड्स के जनरल ब्रांड मैनेजर कार्लो अल्बर्टो बेरेटा

टोड्स के 318 स्टोर व 88 फ्रैंचाइजी स्टोर

इटली में 100 साल पहले एक छोटी से लेदर शू कंपनी से शुरू हुई टोड्स आज लक्जरी ब्रॉंड्स में एक बड़ा नाम है। दुनिया भर में कंपनी के 318 स्टोर व 88 फ्रैंचाइज़ी स्टोर शामिल हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story