×

Petrol Ka Dam: वाहन चालकों को फिर झटका, नहीं कम हुआ पेट्रोल डीजल का दाम, जानें आज का रेट

Petrol Ka Dam: पेट्रोल डीजल का दाम जारी हो गया है, लेकिन आज भी कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

Shreya
Written By ShreyaNewstrack Network
Published on: 18 Sep 2021 2:41 AM GMT
Petrol Ka Dam: वाहन चालकों को फिर झटका, नहीं कम हुआ पेट्रोल डीजल का दाम, जानें आज का रेट
X

पेट्रोल डीजल का दाम (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Petrol Ka Dam: पेट्रोल डीजल का दाम (Petrol Diesel Ka Dam) कम होने का वाहन चालक कब से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच माना जा रहा था कि शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक (GST Council Ki Baithak) में तेल का दाम (Tel Ka Dam) घटाने पर कोई फैसला किया जा सकता है, लेकिन एक बार फिर से आम जनता को निराशा ही हाथ लगी है।

दरअसल, ऐसी अटकलें थी कि इस बार जीएसटी काउंसिल की बैठक में पेट्रोल, डीजल समेत अन्य पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी (GST) के दायरे में लाने पर फैसला किया जा सकता है। अगर ऐसा होता तो पेट्रोल और डीजल की कीमत में बड़ी कटौती हो सकती थी, लेकिन परिषद ने ऐसा करने से मना कर दिया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि परिषद पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel) को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए सहमत नहीं है। परिषद का मानना है कि अभी ऐसा करने का सही समय नहीं है।

इस बैठक के बाद साफ हो गया है कि आम जनता को अभी भी आसमान छूती पेट्रोल डीजल की कीमत (Petrol Diesel Ki Kimat) से राहत नहीं मिलेगी। ऐसे में चलिए जानते हैं कि आज पेट्रोल डीजल का दाम कितना है (Aaj Petrol Diesel Ka Dam Kitna Hai)। 18 सितंबर 2021 के फ्यूल रेट (Fuel Rate Today) की बात करें तो शनिवार को एक बार फिर से ईंधन का दाम नहीं बदला गया है। आपको बता दें कि सितंबर महीने आखिरी बार 5 तारीख को पेट्रोल और डीजल का रेट बदला गया था। वहीं, इस महीने कीमतों में कुल 30 पैसों की गिरावट आई है।

पेट्रोल डीजल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आज का पेट्रोल डीजल का दाम (Aaj Ka Petrol Diesel Ka Dam)

शहर में पेट्रोल डीजल का दाम (Shahar Me Petrol Diesel Ka Dam)

आज का पेट्रोल का दाम (Aaj Ka Petrol Ka Dam)

आज डीजल का दाम (Aaj Ka Diesel Ka Dam)

दिल्ली में पेट्रोल डीजल का दाम

101.19 रुपये

88.62 रुपये

मुंबई में पेट्रोल डीजल का दाम

107.26 रुपये

96.19 रुपये

चेन्नई में पेट्रोल डीजल की कीमत

99.06 रुपये

93.35 रुपये

कोलकाता में पेट्रोल डीजल का रेट

101.62 रुपये

91.71 रुपये

लखनऊ में पेट्रोल डीजल का रेट

98.30 रुपये

89.02 रुपये

भोपाल में पेट्रोल डीजल

109.63 रुपये

97.43 रुपये

जयपुर में पेट्रोल डीजल का दाम

108.37 रुपये

97.99 रुपये

पटना में पेट्रोल डीजल

103.94 रुपये

94.69 रुपये

बेंगलुरु में पेट्रोल डीजल

104.70 रुपये

94.04 रुपये

पेट्रोल डीजल की कीमत कैसे चेक करें (How To Check Petrol Diesel Price)

आपक बता दें कि घर बैठे पेट्रोल डीजल की कीमत पता करना बहुत आसान होता है। तेल कंपनियां रोजाना सुबह 6 बजे फ्यूल रेट अपडेट कर देती हैं, जिसके बाद आप केवल एसएमएस से कीमतों का पता लगा सकता है। इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP स्पेस पेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेज दें, इससे आपको ताजा फ्यूल रेट के बारे में पता चल जाएगा।

वहीं, अगर आप BPCL के ग्राहक हैं तो उसके लिए आपको RSP लिख कर 9223112222 नंबर पर मैसेज भेजकर जानकारी लेनी होगी, जबकि HPCL के कस्टमर HPPrice लिख कर 9222201122 नंबर पर SMS सेंड कर कीमतों के बारे में जान सकते हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमत रोज सुबह 6 बजे तक तेल कंपनियां अपडेट कर देती हैं। इसके बाद आप आसानी से एसएमएस कर रेट पता लगा सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story