×

Air India: टाटा संस का बड़ा फैसला, कैंपबेल विल्सन को नियुक्त किया एयर इंडिया का CEO और प्रबंध निदेशक

Air India: टाटा संस ने बड़ा फैसला लेते हुए कैंपबेल विल्सन को एयर इंडिया का सीईओ और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया। कैंपबेल विल्सन के पास एविएशन इंडस्ट्री का 26 सालों का कार्य अनुभव है।

aman
Written By aman
Published on: 12 May 2022 11:16 AM GMT
tata sons appoints campbell wilson new ceo and managing director of air india
X

Campbell Wilson (File Photo)  

Air India New CEO Campbell Wilson : टाटा संस (Tata Sons) के हाथ में एक बार फिर एयर इंडिया (Air India) की कमान जाने के बाद तेजी से हो रहे बदलाव अब दिखने लगे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार, 12 मई को टाटा संस ने बड़ा फैसला लेते हुए कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) को एयर इंडिया का सीईओ और प्रबंध निदेशक (Air India CEO and Managing Director) नियुक्त किया।

अपनी ओर से जारी बयान में टाटा संस ने बताया कि, 50 वर्षीय कैंपबेल विल्सन के पास एविएशन इंडस्ट्री (Aviation Industry) का 26 सालों का कार्य अनुभव है। एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (Air India chairman N Chandrasekaran) ने बताया, कि कैंपबेल विल्सन विमानन उद्योग के दिग्गज हैं। उन्होंने प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है। टाटा संस को उनके अनुभवों से एयर इंडिया (Air India) को एशिया में एक एयरलाइन ब्रांड (Airline Brand) बनाने में मदद मिलेगी।

विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने की दिशा में कदम

एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, कि 'एशिया में एयरलाइन ब्रांड स्थापित करने के उनके अनुभव से एयर इंडिया को फायदा मिलेगा।' चंद्रशेखरन आगे कहते हैं, 'मैं एक विश्व स्तरीय एयरलाइन (world class airline) बनाने के लिए विल्सन के साथ काम करने को उत्सुक और उत्साहित हूं।'

पहले आयसी को हुई थी पेशकश

गौरतलब है कि, इसी साल फरवरी महीने में टाटा संस ने तुर्की की एयरलाइंस (Turkish Airlines) के पूर्व चेयरमैन इलकर आयसी को एयर इंडिया का नया सीईओ और प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की थी। मगर, भारत से जुड़े अपने विचारों को लेकर विवादों में रहने बाद आयसी ने इस पेशकश को ठुकरा दिया। अब टाटा संस ने कैंपबेल विल्सन को इस पद पर नियुक्त करने का निर्णय लिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story