×

CAIT Campaign: कैट व्यापारिक समस्याओं पर चलाएगा देश देशव्यापी अभियान, केंद्र व राज्य सरकार को सौंपा जाएगा ज्ञापन

CAIT Campaign: केंद सरकार के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को देश के कोने कोने तक ले जाने के लिए तथा डिजिटल टेक्नोलॉजी एवं डिजिटल पेमेंट को व्यापार में अपनाने पर देश भर में जनमत जाग्रत कराया जाएगा।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 5 Nov 2022 5:14 AM GMT
CAIT Campaign
X

CAIT Campaign (सोशल मीडिया) 

CAIT Campaign: देश भर में व्यापारिक समुदाय विभिन्न समस्याओं के मद्देनजर कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ( कैट ) ने एक देशव्यापी अभियान चलाने का ऐलान किया है। कैट ने यह फैसला राजधानी दिल्ली में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय व्यापारी सम्मेलन में देशभर से आये 150 से अधिक प्रमुख व्यापारी नेताओं के समक्ष लिया है। इस बैठक का आयोजन बीते एक और दो नवंबर को किया गया है और बैठक में फैसले के लिए गए निर्णय की सूचना शुक्रवार रात को बताई गई थी। साथ ही, इन मुद्दों पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

केंद्र व राज्य सरकारों को सौंपा जाएगा ज्ञापन

इस संदर्भ में और जानकारी देते हुए कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बयाता कि देश भर के व्यापारियों के कई व्यापारिक समस्या को देखते हुए कैट एक देशव्यापी अभियान चलाने का आह्वान किया है। इस अभियान के तहत व्यापारियों की समस्याओं पर केंद्र सरकार व राज्य सरकार के मुख्यमंत्रियों को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा,जिससे मुद्दों के समाधान निकाले जाने की मांग की जाएगी,ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के के ईज़ ऑफ़ डूइंग बिज़नेस की अवधारणा को मूर्त रूप मिल सके।

चलेगा डिजिटल क्रांति रथ यात्र

महामंत्री खंडेलवाल ने कहा की जिस तेज़ी से व्यापार करने का स्वरूप बदल रहा है, उसको डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को देश के कोने कोने तक ले जाने के लिए तथा डिजिटल टेक्नोलॉजी एवं डिजिटल पेमेंट को व्यापार में अपनाने पर देश भर में जनमत जाग्रत कराया जाएगा। इसके लिए कैट अगले साल जनवरी से मार्च तक एक डिजिटल क्रांति रथ यात्रा चलाएगा। इस रथ यात्रा के लिए छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर परवानी के नेतृत्व में एक 11 सदस्यीय राष्ट्रीय कमेटी का गठन हुआ है।

व्यापारिक समस्याएं

  • जीएसटी प्रणासी की जटिलता
  • विदेशी कंपनियों द्वारा कानून और नियमों की अनदेखी
  • विदेशी कंपनियों का ई- कॉमर्स व्यापार
  • दशकों के पुराने और व्यापार वाले कानून


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story