×

रामस्वरूप इंडस्ट्रीज : 184 करोड़ की धोखाधड़ी, सीबीआई की 10 शहरों में रेड

Rishi
Published on: 14 Jun 2017 10:00 AM GMT
रामस्वरूप इंडस्ट्रीज : 184 करोड़ की धोखाधड़ी, सीबीआई की 10 शहरों में रेड
X
CBI की टीम पहुंची सहारनपुर, तो क्या मायावती पर भी कसेगा शिकंजा !

नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कोलकाता के रामस्वरूप इंडस्ट्रीज समूह के खिलाफ जांच में पांच राज्यों के 10 शहरों में छापेमारी की। रामस्वरूप इंडस्ट्रीज पर युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) से 184.43 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। यह छापे कोलकाता, नागपुर, हरियाणा के गुड़गांव, झारखंड के जमशेदपुर और उत्तर प्रदेश के कानपुर में मारे गए।

सीबीआई ने सोमवार की रात रामस्वरूप इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रवर्तकों और निदेशकों आशीष झुनझुनवाला, नवीन गुप्ता, आयुष लोहिया, ललित मोहन चटर्जी और विमल कुमार झुनझुनवाला के खिलाफ बैंक की शिकायत पर मामला दर्ज किया।

आईडीबीआई के महाप्रबंधक देबाशीष सरकार (एक पूर्व यूबीआई कर्मचारी), विजया बैंक के पूर्व कार्यकारी निदेशक मोहम्मद शाहिद और एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी कृष्ण मुरारी लाल का नाम भी सीबीआई ने मामले में दर्ज किया है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर.के. गौर ने कहा, "इन सभी व्यक्तियों पर कोलकाता के यूबीआई बैंक से 184.43 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story