×

Hardoi News: क्राइम ब्रांच के दो सिपाहियों पर लगे गंभीर आरोप, पीड़ित की माँ ने SP से लगाई न्याय की गुहार

Hardoi News: पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है। इस बार हरदोई पुलिस का सबसे अभिन्न अंग कहे जाने वाली क्राइम ब्रांच पर सवाल खड़े हुए हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 12 Feb 2024 12:39 PM GMT
hardoi news
X

हरदोई में क्राइम ब्रांच के दो सिपाहियों पर लगे गंभीर आरोप (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है। इस बार हरदोई पुलिस का सबसे अभिन्न अंग कहे जाने वाली क्राइम ब्रांच पर सवाल खड़े हुए हैं। पीड़ित की माँ ने क्राइम ब्रांच के दो सिपाहियों पर अपने नाबालिक पुत्र के साथ मारपीट और लॉकअप में दूसरे बंदियों से कुकर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस कर्मियों पर लगे गंभीर आरोप से हड़कंप मच गया है। वहीं एक बार फिर हरदोई पुलिस सवालों के घेरे में खड़ी हो गई है।

हरदोई पुलिस लगातार निरंकुश होती जा रही है। हरदोई पुलिस के सिपाही से लेकर दरोगा कोतवाल पर गंभीर आरोप लगते आ रहे हैं। हरदोई पुलिस के कई सिपाही से लेकर दरोगा शराब के नशे में विभाग की छवि को पहले ही खराब कर चुके हैं जिसके बाद अब इस तरह के आरोप पुलिस की छवि को धूलमिल करने का कार्य कर रहे हैं।पीड़ित की मां ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर प्रार्थना पत्र दिया और कार्यवाही की मांग की।

एएसपी ने सीओ को सौंपी जाँच

हरदोई के देहात कोतवाली क्षेत्र में 7 फरवरी को सीतापुर रोड स्थित मैरिज लॉन के बाहर एक बारात में दूल्हे के पिता का बैग छीनकर एक बदमाश भाग गया था। इस मामले में पुलिस और क्राइम ब्रांच जांच में जुटी थी। जांच के दौरान क्राइम ब्रांच द्वारा 10 फरवरी की रात 9ः00 बजे के करीब जीडीसी तिराहे के पास से एक किशोर को हिरासत में लेकर देहात कोतवाली लेकर गई। पुलिस हिरासत में लिये गए किशोर की माँ ने आरोप लगाया है की पहले किशोर के साथ क्राइम ब्रांच के सिपाही सत्य प्रकाश और सम्राट द्वारा मारपीट करने का आरोप है। पीड़ित किशोर की मां ने पुत्र के साथ हुई मारपीट की शिकायत पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी से की है।

पीड़ित की मां ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि क्राइम ब्रांच के दोनों सिपाहियों द्वारा पहले उसके पुत्र के साथ मारपीट की गई जिसके बाद पहले से ही देहात कोतवाली क्षेत्र के ओम नगर से गिरफ्तार हुए अमन व सुमित से उसके पुत्र के साथ कुकर्म कराया। पीड़ित की मां ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि क्राइम ब्रांच के दोनों सिपाहियों ने इस कृत्य का वीडियो भी बनाया है। पीड़ित की मां ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। आपको बताते चलें कि हरदोई के यह दोनों क्राइम ब्रांच के सिपाही पहले भी कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं। शिकायत के बाद अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि महिला द्वारा प्रार्थना पत्र का संज्ञान लिया गया है। क्षेत्राधिकार सदर अंकित मिश्रा को मामले की जांच सौंप गई है। जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story