×

CNG Price Cut: टैक्सी ड्राइवर बोले- अधिक कमाई में मिलेगी मदद, आज से मिलेगी कम दाम में सीएनजी

CNG Price Cut: एलआईजी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि गुरुवार 7 मार्च को सुबह 6 बजे से एलआईजी के सभी क्षेत्रों में सीएनजी की खुदरा उपभोक्ता कीमत 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम कम की जा रही है।

Viren Singh
Published on: 7 March 2024 3:21 AM GMT (Updated on: 7 March 2024 3:26 AM GMT)
CNG Price Cut
X

CNG Price Cut (सोशल मीडिया) 

CNG Price Cut: मार्च माह के दूसरे हफ्ते में सीएनजी के दामों में आई गिरावट से खुदरा उभोक्ता यानी टैक्सी व ऑटो ड्राइवर के चहेरे खिले हुए हैं। सरकार ने CNG के दामों में कटौती करके इन लोगों को महंगाई के बीच बड़ी राहत दी है। टैक्सी ड्राइवर अब कमाई का अधिक हिस्सा जोड़ सके हैं। बता दें कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) और महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने सीएनजी की रेट में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती की है, जिसके बाद दिल्ली एनसीआर में इसका प्रति किलो रेट 74 रुपये के करीब पहुंचा गया है, जिससे टैक्सी और ऑटो ड्राइवर राहत की सांस ले रहे हैं। कटौती की नई दरें गुरुवार से लागू हो गई हैं।

अधिक कमाई में मिलेगी मदद

सीएनजी की कटौती पर दिल्ली के एक टैक्सी ड्राइवर मोहित सचान का कहना है कि यह कटौती हमारे लिए काफी राहत का विषय है। अगर हम अपनी कार में दिन में दो बार ईंधन भरते हैं, तो हम हर दिन करीब 100-150 रुपये अतिरिक्त बचाएंगे। इससे हमें अधिक कमाई करने में मदद मिलेगी।

IGL और MGL ने की रेट में कटौती

बुधवार को IGL अपने सीएनजी के दाम में 2.50 रुपये प्रतिकिलो कम किये थे, जबकि इससे पहले मगंलवार को MGL ने भी अपने यहां सीएनजी के दाम में 2.50 रुपये की कटौती की थी। IGL द्वारा रेट कम किए जाने के बाद से दिल्ली में गुरुवार को सीएनजी का भाव 74.09 रुपये प्रतिकिलो हो गया है, जो कि बुधवार तक 76.59 रुपये पर था।

नई दरें आज से लागू

एलआईजी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि गुरुवार 7 मार्च को सुबह 6 बजे से एलआईजी के सभी क्षेत्रों में सीएनजी की खुदरा उपभोक्ता कीमत 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम कम की जा रही है।

दिल्ली-एनसीआर में आज से नई दरें

• दिल्ली में एक किलो सीएनजी 74.09 रुपये

• नोएडा में एक किलो सीएनजी 78.70 रुपये.

• गुरुग्राम में एक किलो सीएनजी 80.12 रुपये.

• रेवाड़ी में एक किलो सीएनज 78.70 रुपये.

• करनाल में एक किलो सीएनजी 80.43 रुपये.

मुंबई में भी कम हुए रेट

उधर, मुंबई में स्थानीय सरकारी कंपनी महानगर गैस लिमिटेड ने भी शहर की सीएनजी कीमतों में 2.5 रुपये की कटौती की थी। इस कटौती के बाद मुंबई में एक किलो सीएनजी के दाम 73.50 रुपये हो गए हैं। इससे पहले शहर में एक किलो सीएनजी के लिए लोगों को 76 रुपये देने पड़ते थे। लोग अब कम दाम में सीएनजी भरवा रहे हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story