×

LPG Cylinder Price 1 May 2022: फिर बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, चेक करें अपने शहर का रेट

Commercial LPG Cylinder Price: मई के पहले दिन ही सरकारी तेल कंपनियों द्वारा कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों (LPG Cylinder Price Hike) में 102 रुपये का इजाफा किया गया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 1 May 2022 3:42 AM GMT (Updated on: 1 May 2022 3:53 AM GMT)
Commercial LPG Cylinder Price
X

Commercial LPG Cylinder Price (Image Credit : Social Media)

LPG Cylinder Price Hike : मई के शुरुआत में ही आम आदमी के जेब पर महंगाई का बोझ और ज्यादा बढ़ गया है। आज सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों (Commercial LPG Cylinder) में 102 रुपये प्रति सिलेंडर का बढ़ोतरी किया गया है। एक साथ 102 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा (LPG Cylinder Price) होने के कारण इसका मार होटलों तथा रेस्टोरेंट्स बजट पर पड़ेगा। LPG सिलेंडर के दामों में इस तरह का इजाफा होने के कारण बाहर खाना खाने वाले आम लोगों के जेब पर भी इसका असर पड़ेगा।

इतना हुआ इजाफा

सरकारी तेल कंपनियों द्वारा 1 मई को राजधानी दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ा इजाफा किया गया। तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में आज 102.50 का इजाफा किया है। जिसके बाद कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम पढ़कर अब 2355 रुपए प्रति सिलेंडर तक पहुंच गया है।

पिछले महीने भी बढ़ा था दाम

1 मई के तरह ही तेल कंपनियों द्वारा पिछले महीने 1 अप्रैल को भी कमर्शियल गैस सिलेंडर के कीमतों में भारी इजाफा किया गया था। अप्रैल के 1 तारीख को ही तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में एक साथ 268 रुपये का बढ़ोतरी किया था। अब मई के पहले दिन ही कमर्शियल गैस की कीमतों में 102 रुपये का इजाफा होने के बाद महज 2 महीने के अंदर ही कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में करीब 400 रुपये का इजाफा हो गया है जिसका बोझ होटल और रेस्टोरेंट्स के अलावा आम नागरिक के जेब पर भी पड़ेगा।

महानगरों में कमर्शियल गैस सिलेंडरों का दाम

राजधानी दिल्ली में आज 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर हो की कीमतों में तेल कंपनियों द्वारा 102 रुपये का इजाफा किए जाने के बाद दिल्ली में दाम प्रति सिलेंडर 2355 रुपए हो गया है। इसके अलावा चेन्नई में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम अब 2508 रुपए हो गया है। कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी गैस के प्रति सिलेंडर का रेट अब 2455 रुपए हो गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story