×

कर्मचारियों को बड़ी राहत: अब परमानेंट Work From Home, जल्द होगा ऐलान

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की दस्तक की वजह से सरकार वर्क फ्रॉम होम को औपचारिक रूप देने की तैयारी कर रही है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 16 April 2021 9:54 AM GMT
कर्मचारियों को बड़ी राहत: अब परमानेंट Work From Home, जल्द होगा ऐलान
X

कर्मचारियों को बड़ी राहत: अब परमानेंट Work From Home, जल्द होगा ऐलान (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है। इस बीच सरकार कर्मचारियों को राहत देने के लिए अब वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) को परमानेंट (Permanent) करने की तैयार में है। जी हां, अब सरकार वर्क फ्रॉम होम को औपचारिक रूप देने की तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि बीते साल कोरोना वायरस महामारी की एंट्री के बाद लॉकडाउन के दौरान कई कंपनियों ने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा प्रदान की थी। लॉकडाउन के बाद भी कई कंपनियां वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा दे रही हैं। इस बीच अब सरकार कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते वर्क फ्रॉम होम को औपचारिक करने जा रही है।

इस महीने होगा ऐलान

इसके तहत स्पेशल इकनॉमिक जोन यानी SEZ में काम कर रहे आईटी कंपनियों के कर्मचारियों को जल्द ही परमानेंट वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जा सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय (Ministry of Commerce and Industry) इसी तरह के एक प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। कहा जा रहा है कि इस महीने के आखिरी तक इस बारे में अंतिम फैसला लिया जा सकता है।

महीने के अंत तक होगा ऐलान (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

नैसकॉम ने सरकार से मांगी इजाजत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IT इंडस्ट्री की टॉप संस्था नैसकॉम ने सरकार से सेज में काम कर रहे आईटी कंपनियों में परमानेंट वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था करने की अनुमति मांगी है। बता दें कि देश में आईटी उद्योग का कारोबार लगभग 191 अरब डॉलर का है। वहीं, भारत में कोरोना की दूसरी लहर की दस्तक होने की वजह से आईटी कंपनियों के सामने कई चुनौतियां खड़ी हो गई हैं।

वहीं, इस बारे में बताते हुए एक अधिकारी ने कहा कि परमानेंट वर्क फ्रॉम होम के बारे में इस महीने के आखिर तक कोई ठोस फैसला लिया जा सकता है। दूसरी ओर गृह मंत्रालय ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम ही करने को कहा है।

Shreya

Shreya

Next Story