×

Credit Cards Offers: फेस्टिव सीजन में कम पैसे में करें आकर्षक खरीदारी, ये क्रेडिट कार्ड्स लेकर आए जबरदस्त ऑफर व कैशबैक

Credit Cards Offers on Festive Season 2023: बाजार में ग्राहकों के अलग अलग यूज को देखते हुए बैंक विभिन्न प्रकार के क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए हुए हैं। ऐसे में आप अपने यूज के हिसाब इन क्रेडिट कार्डों को चुन सकते हैं और कैश की तुलना में इस कार्ड से शॉपिंग कर कम पैसे में अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 19 Oct 2023 8:38 AM GMT
Top Credit Cards
X

Top Credit Cards (सोशल मीडिया) 

Credit Cards Offers on Festive Season 2023: देश में त्योहारों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है। इस बार का यह फेस्टिव सीजन कुछ मामलों में खास है, खास यह है कि इस बार भारत आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन करवा रहा है। यानी इस फेस्टिव सीजन में लोगों को उमंग और खरीदारी करने का डबल डोज मिल रहा है। लोगों के बीच यह डोज कम हो, लोगों वर्ल्ड कप मैच का स्टेडियम में बैठ कर लाइव आनंद उठाने के साथ फेस्टिव सीजन के लिए खरीदारी भी कर सकते हैं, इसके लिए देश के बड़े बैंक भी तैयार हो चुके हैं। एचडीएफसी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), आईसीआईसीआई बैंक और अन्य प्रमुख वित्तीय संस्थान अपने क्रेडिट कार्ड पर कई सारे आकर्षक ऑफर्स लेकर आए हैं, जिसके माध्यम से ग्राहक इन कार्डों का उपयोग कर शानदार शॉपिंग कर सकता है और कैशबैक प्राप्त कर करता है।

अपनी जरुरतों को ध्यान में रखकर चुने क्रेडिट कार्ड

बाजार में ग्राहकों के अलग अलग यूज को देखते हुए बैंक विभिन्न प्रकार के क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए हुए हैं। ऐसे में आप अपने यूज के हिसाब इन क्रेडिट कार्डों को चुन सकते हैं और कैश की तुलना में इस कार्ड से शॉपिंग कर कम पैसे में अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए ट्रैवल इसके विपरीत शॉपिंग और कैशबैक कार्ड ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की खरीदारी पर पर्याप्त छूट और पुरस्कार प्रदान करते हैं, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर कपड़ों तक उपभोक्ता वस्तुओं की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल होती है। ऐसे में अगर आपके पास यह कार्ड हैं, तो फेस्टिव सीजन होने वाली शॉपिंग में इन उपयोग कर पैसों की बचत कर सकते हैं। अगर नहीं है तो बैंक से बनवा सकते हैं।

कैशबैक एसबीआई कार्ड



कैशबैक एसबीआई कार्ड उपलब्ध सर्वोत्तम कैशबैक क्रेडिट कार्डों में से एक माना जाता है। कार्ड ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों लेन-देन पर असीमित कैशबैक प्रदान करता है। इस कार्ड पर ग्राहक को सभी ऑनलाइन खर्चों पर 5% कैशबैक और अन्य खर्चों पर 1% कैशबैक प्रदान करता है। पैसाबाज़ार के मुताबिक, कैशबैक एसबीआई कार्ड को अन्य कार्ड कार्ड से अलग करता है, वहहै इसमें व्यापारी प्रतिबंधों की कमी, जो इसे ऑनलाइन शॉपिंग के लिए आदर्श बनाती है। यहां पर छूट केवल ऑनलाइन खर्च ही मिलती है। इसका वार्षिक शुल्क 999 रुपए है। हर नवीनीकरण पर भी यही शुल्क लिया जाता है। हालांकि यदि कोई एक वर्ष में 2 लाख रुपये खर्च करता है तो माफ कर दिया जाएगा। यह उन ग्राहकों के लिए एक विकल्प हो सकता है जो अक्सर ऑनलाइन खरीदारी करते हैं जो चुनिंदा ब्रांडों तक सीमित नहीं हैं।

सिंपलीक्लिक एसबीआई कार्ड



सिंपलीक्लिक एसबीआई कार्ड त्योहारी सीजन का अधिकतम लाभ उठाने के इच्छुक खरीदारों के लिए एक और विकल्प हो सकता है। यह पुरस्कारों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें शामिल होने पर 500 रुपए का Amazon.in उपहार कार्ड, ऑनलाइन खर्च पर 5x पुरस्कार और Amazon, Zoomcar और लेंसकार्ट जैसे विशेष भागीदारों पर 10x पुरस्कार शामिल हैं। जो चीज इस कार्ड को विशेष रूप से आकर्षक बनाती है, वह वार्षिक खर्च पर अधिक होने पर ₹2,000 मूल्य के ई-वाउचर हैं। इसके अतिरिक्त ₹499 की वार्षिक फीस को एक वर्ष में ₹1 लाख खर्च करके वापस किया जा सकता है। जो लोग कम वार्षिक शुल्क वाले क्रेडिट कार्ड की तलाश में हैं, वह इसको ले सकते हैं।

एचडीएफसी मनीबैक+ क्रेडिट कार्ड



एचडीएफसी मनीबैक+ क्रेडिट कार्ड पहली बार क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए एक अच्छा विकल्प है। यहां ग्राहक को अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, स्विगी और अन्य चुनिंदा ब्रांडों पर 10 गुना तक रिवॉर्ड पॉइंट के साथ, यह उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है जो अक्सर ऑनलाइन खरीदारी करते हैं। यह कार्ड चुनिंदा व्यापारियों पर ईएमआई खर्च पर 5x रिवॉर्ड पॉइंट भी प्रदान करता है। इस कार्ड से अर्जित रिवॉर्ड पॉइंट को यूजर्स कैशबैक के रूप में भुना सकते हैं।

अमेज़ॅन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड



त्योहारी सीज़न के दौरान अमेज़न पर बार-बार खरीदारी करने वालों के लिए अमेज़न पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड बेहदर खास हो जाता है। प्राइम सदस्यों को अमेज़ॅन खरीदारी पर 2% अधिक कैशबैक दिया है। इसके अलावा यह कार्ड अमेज़ॅन खरीदारी पर 2% कैशबैक और अन्य सभी लेनदेन पर 1% कैशबैक प्रदान करता है। इस कार्ड पर ग्राहक को कोई सालाना शुल्क नहीं देना पड़ता है।

एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड


जैसा की क्रेडिट कार्ड के नाम से पता चल रहा है कि मिलेनियल्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन लेन-देन पर 5% तक कैशबैक और ऑफ़लाइन खर्च पर 1% कैशबैक प्रदान करता है। इस कार्ड के यूजर्स को सालाना 1 हजार रुपये का वार्षिक शुल्क देना होता है। अमेज़ॅन, बुकमायशो, फ्लिपकार्ट और अन्य ब्रांडों इस कार्ड का उपयोग कर आकर्षक ऑफर और कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

एसीई क्रेडिट कार्ड

एक्सिस बैंक एसीई क्रेडिट कार्ड सभी लेनदेन पर 2% का उच्च कैशबैक और Google पे के माध्यम से बिल भुगतान, डीटीएच और मोबाइल रिचार्ज पर 5% तक कैशबैक प्रदान करता है। यह कार्ड सीधे लाभ और उच्च कैशबैक दरों की तलाश करने वालों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।



Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story