×

IPO: दिवाली बाद भी कमाएं पैसा, इस कंपनी का खुला रहा सब्सक्रिप्शन के लिए आईपीओ

IPO: तीन दिन तक निवेशकों को मिलेगा पैसा लगाने का मौका। जानिए क्या है आईपीओ का प्राइस बैंड

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 21 Oct 2022 12:04 PM GMT
IPO
X

IPO (सोशल मीडिया)

DCX Systems IPO: इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के निवेशकों को पैसा कमाने अवसर खत्म होने का नाम नहीं ले रहे। लगातार कंपनियां आईपीओ उतार रही हैं और निवेशक पैसा लगाकार मालामाल हो रहे हैं। एक बार फिर निवेशकों को पैसा कमाने का मौका आया है। हालांकि यह मौका शुभ दिवाली के बाद मिलेगा। बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड का आईपीओ 31 अक्टूबर, 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने जा रहा है। निवेशक इस कंपनी के आईपीओ में केवल तीन दिन तक पैसा लगा सकते हैं। 2 नवंबर, 2022 को आईपीओ बंद होगा। अगर आप डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड के आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काफी अच्छी साबित हो सकती है। इस खबर कंपनी के आईपीओ से हर जानकारी दी हुई है।

IPO से जुड़ी अन्य डिटेल

  • कंपनी IPO का लॉट साइज 72 शेयरों का तय किया है। निवेशकों को कम से कम 14,904 रुपये का निवेश करना होगा
  • आईपीओ का प्राइस बैंड 197-207 रुपये प्रति शेयर है
  • 400 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी हेंगे
  • 100 करोड़ रुपये शेयर की बिक्री ओएफसी के तहत करेगी
  • बाजार से कंपनी ने 500 करोड़ रुपये हासिल करने का लक्ष्य रखा है। हालांकि पहले 600 करोड़ रुपये का आईपीओ ला रही थी।
  • आईपीओ से मिली रकम का इस्तेमाल कंपनी के कर्ज और वर्किंग कैपिटल जरूरतों पर करेगी। इसमें 100 करोड़ का लोन चुकाएगी, 160 करोड़ रुपये का वर्किंग कैपिटल पर खर्च और 44.88 करोड़ रुपये एक कंपनी में निवेश करेगी।
  • एकंर निवेशकों के लिए 28 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन खुलेगा
  • कंपनी डिफेंस और एयरोस्पेस क्षेत्र में काम करती है

यह हैं लीड मैनेजर

मिली जानकारी के मुताबिक, डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड के आईपीओ के लीड मैनेजर एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, एक्सिस कैपिटलऔर सैफरनकैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story