×

Flights Train Delay: कोहरे ने थामी रेलवे और हवाई उड़ानों की चाल, 35 फ्लाइट के साथ दर्जन ट्रेनें हुई लेट, देंखे लिस्ट

Flights Train Delay: दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे की वजह से 27 दिसंबर, 2023 को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 35 फ्लाइट्स के ऑपरेशन असर पड़ा है।

Viren Singh
Published on: 27 Dec 2023 7:26 AM GMT
Flights Train Delay
X

Flights Train Delay (सोशल मीडिया) 

Flights Train Delay: जैसे-जैसे नए साल का जनवरी महीना पास आ रहा है, वैसे-वैसे उत्तर भारत सहित कई इलाकों में ठंड़ के साथ घने कोहरे का कहर बढ़ता जा रहा है। सुबह और शाम के समय पड़े रहे घने कोहरे से दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर भारत में विजिबिलिट कई जगहों पर जीरो या फिर 50 मीटर से नीचे चल गई है। इससे हर प्रकार के यातायात पर असर पड़ा है। ट्रेनें और हवाई उड़ानें कोहरे की वजह से तो लेट हो ही रही हैं, साथ हाईवे और सड़कों पर गाड़ियों रेंगने पर मजबूर हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक, बुधवार को घने कोहरे के चलते दिल्ली हवाई अड्डे की ओर आने-जाने वाली दर्जनों से अधिक उड़ानें प्रभावित हुई हैं तो वहीं दिल्ली आने वाली दर्जन से अधिक ट्रेनें लेट हुई हैं।

आज 35 उड़ाने हुई लेट

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे की वजह से 27 दिसंबर, 2023 को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 35 फ्लाइट्स के ऑपरेशन असर पड़ा है। इसमें 21 घरेलू उड़ानें और 7 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें लेट हुई हैं। इन हवाई उड़ानों के लेट होने से हवाई अड्डे पर मौजूद यात्रियों को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा है। कोहरे को लेकरमद्देनजर बीते दिनों दिल्ली एयरपोर्ट ने एक एडवाइजरी जारी की थी।

एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली एयरपोर्ट ने एडवाइजरी में कहा कि कोहरे के बीच भी विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ जारी है। हालांकि लेकिन यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए कुछ फ्लाइट्स को डायवर्ट या टाइमिंग में बदलाव किया जा रहा है। ऐसे में जो भी यात्री हवाई उड़ानों से अपनी यात्रा पूरी कर रहे हैं तो वह घर से निकालने से पहले अपनी फ्लाइट का अपडेट लेकर निकलें, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या का करना करना पड़े।

कई ट्रेनें भी हुई लेट

घरे कोहरे की वजह से बुधवार को दिल्ली आने वाले कई ट्रेनें भी लेट हुई हैं। उत्तर रेलवे के मुताबिक, कोहरा की वजह से आज दिल्ली आने वाले 25 से अधिक ट्रेनें देरी से चल रही हैं। ऐसे में रेलवे में लेट हुई ट्रेनों की जानकारी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से लेकर स्टेशन की ओर जाएं।

देरी से दिल्ली आने वाली ट्रेनें

पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस

कानपुर-नई दिल्ली श्रम शक्ति

इलाहाबाद-नई दिल्ली प्रयागराज

आजमगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस

भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला

गया-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस

डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी

दुर्ग-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति

चेन्नई-नई दिल्ली जीटी एक्सप्रेस

हैदराबाद-नई दिल्ली तेलंगाना एक्सप्रेस

हबीबगंज-नई दिल्ली भोपाल एक्सप्रेस

खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस

वास्को-निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story