×

Dhanteras 2023: इस धनतेरस 100 रुपये में भी मिलेगा 24 कैरेट गोल्ड, जानिए कैसे?

Dhanteras 2023: सोने के आभूषण या बार जैसे भौतिक रूपों के बजाय डिजिटल सोना खरीदना अधिक सुरक्षित है और उच्च शुद्धता प्रदान करता है।

Viren Singh
Published on: 9 Nov 2023 6:45 AM GMT (Updated on: 9 Nov 2023 6:45 AM GMT)
Dhanteras 2023
X

Dhanteras 2023 (सोशल मीडिया) 

Dhanteras 2023: इस साल धनतेरस 10 नवंबर शुक्रवार को मनाया जाएगा। धनतेरस क पर्व को धन त्रयोदशी के रूप में भी जाना जाता है। पंचांग के अनुसार कार्तिक माह में कृष्ण पक्ष के 13 वें दिन पड़ता है। यह दिन दिवाली उत्सव की शुरुआत का प्रतीक है। अगर आप इस धनतेरस पर सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो डिजिटल सोना चुनना एक सुविधाजनक विकल्प हो सकता है। आप ऐप्स या वेबसाइट के जरिए डिजिटल गोल्ड में निवेश कर सकते हैं। यहां पर निवेश करनी की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अधिक पैसे नहीं खर्च करने पड़े हैं। मात्र 100 रुपये निवेश में सोना मिल जाता है। इससे आपका धनतेरस त्योहार भी शुभ मनेगा और सोने पर अधिक पैसा भी नहीं खर्च करना पड़ेगा।

डिजिटल सोना सबसे सुरक्षित निवेश

आपको बता दें कि सोने के आभूषण या बार जैसे भौतिक रूपों के बजाय डिजिटल सोना खरीदना अधिक सुरक्षित है और उच्च शुद्धता प्रदान करता है। आप पीली धातु के भौतिक रूप की तुलना में डिजिटल सोने में अपने निवेश पर अधिक रिटर्न की उम्मीद कर सकते हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि कहां से आप डिजिटल सोना खरीदकर अपने इस पर्व को शुभ बना सकते हैं?

यहां से खरीदें सोना

गूगल पे

GPay, MMTC-PAMP के साथ काम करता है ताकि उपयोगकर्ताओं को डिजिटल रूप से 99.9% शुद्धता का 24k सोना खरीदने, बेचने और विनिमय करने की अनुमति मिल सके। आपका खरीदा हुआ सोना डिजिटल रूप में सुरक्षित रहेगा और आप इसे कीमती धातु के मौजूदा बाजार मूल्य के अनुसार किसी भी समय बेच सकते हैं।

पेटीएम

एमएमटीसी-पीएएमपी के सहयोग से पेटीएम द्वारा 24K और 99.9% शुद्धता का डिजिटल सोना पेश किया जाता है। उपयोगकर्ता खरीदारी करने के बाद अपने सोने की होल्डिंग देख सकते हैं, खरीद या बेच सकते हैं, दे सकते हैं या भौतिक डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं।

फोनपे

लोकप्रिय भुगतान ऐप 99.9% शुद्धता के साथ 24K सोने की पेशकश करने के लिए MMTC-PAMP और SafeGold के साथ भी साझेदारी करता है। उनका सोना रूपांतरण और भंडारण के लिए सुरक्षित है। ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म ने धनतेरस से पहले कैशबैक ऑफर की भी घोषणा की है।

अमेज़न पे

ई-कॉमर्स दिग्गज अमेज़ॅन सेफगोल्ड के सहयोग से अमेज़ॅन ऐप के भीतर ही अमेज़ॅन पे के माध्यम से डिजिटल सोना खरीदने का विकल्प प्रदान करता है। सोना सुरक्षित है और कोई भी किसी भी समय इसकी कीमत की पुष्टि कर सकता है।

एयरटेल पेमेंट बैंक

एयरटेल पेमेंट बैंक बचत खाते वाले उपयोगकर्ता डिजिटल रूप में 99.9% शुद्धता का 24K सोना खरीद सकते हैं। आप कम से कम ₹100 का निवेश कर सकते हैं, और खरीदारी के बाद सोने की डिलीवरी भी करवा सकते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story