×

IPO Open: पैसा कमाने का आया एक और मौका, खुलने जा रहा इस कंपनी का आईपीओ, जानिए क्या है प्राइस बैंड

IPO Open: आईपीओ के तहत कंपनी 216 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी करेगी,जबकि 14.83 लाख शेयरों की बिक्री ओएफसी के जरिए करेगी।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 23 Nov 2022 11:40 AM GMT
IPO Open
X

IPO Open (सोशल मीडिया) 

IPO Open: इस महीने करीब 9 कंपनियों के आईपीओ खुले हैं और इन आईपीओ को बाजार से तगड़ा रिस्पॉन्स मिला था। नवंबर महीना खत्म होने को है, लेकिन आईपीओ बाजार गुलजार है। इस महीने की आखिरी में एक और कंपनी का आईपीओ खुलने जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, 28 नवबंर को धर्मज क्रॉप गार्ड का आईपीओ (इनिशियल पब्लिक ऑफर) सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। वहीं, कंपनी ने मंगलवार को आईपीओ के प्राइस बैंड का भी ऐलान कर दिया है। ऐसे अगर आप आईपीओ निवेशक है तो सोमवार को खुलने वाले इस आईपीओ में दांव खेल सकते हैं। ऐसे उम्मीद जताई जा रही है इस आईपीओ को भी बाजार से अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है।

30 नवंबर को होगा बंद

बीएसई के वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, धर्मज क्रॉप गार्ड का आईपीओ सोमवार से खुल रहा है,जोकि तीन दिन तक खुला रहेगा। 30 नवंबर को आईपीओ बंद हो जाएगा। कंपनी आईपीओ के तहत 216 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी करेगी,जबकि 14.83 लाख शेयरों की बिक्री ओएफसी के माध्मय से करेगी,जोकि कंपनी के प्रमोटरों की होगी।

जानिए आईपीओ का प्राइस बैंड

कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 216-237 रुपये प्रति शेयर तय किया है। अगर शेयर लॉट साइज की बात करें तो कंपनी 60 शेयरों का एक लॉट साइज तय किया है। कोई भी निवेशक को कम से कम एक लॉट साइज खरीदना पड़ेगा,जोकि मूल्य के हिसाब से 14,220 रुपये के होंगे। वहीं, आईपीओ एंकर निवेशक के लिए आईपीओ 25 नवंबर को खुलेगा,जोकि आम निवेशकों से दो दिन पहले हैं।

यहां होगा फंड का इस्तेमाल

मिली जानकारी के मुताबिक, आईपीओ से मिली रकम का उपयोग कर्ज और वर्किंग कैपिटल और प्लांट लगाने में करेगी। कंपनी गुजरात के सायखा में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट खोलने जा रही है।

कंपनी का काम और आर्थिक स्थिति

धर्मज क्रॉप गार्ड एग्रोकेमिकल कंपनी है। यह एग्रोकेमिकल फॉर्मूला बनाने, वितरित करने और मार्केटिंग का काम करती है। कंपनी अपनी उत्पादकों को कई देशों में निर्यात करती है,जिसमें पूर्वी एशिया के 25 से अधिक देश, अमेरिका, पूर्वी अफ्रीका और खाड़ी देश शमिल हैं। अगर कंपनी के वित्तीय स्थिति पर नजर डालें तो वित्त वर्ष 2022 मुनाफा 37 फीसदी बढ़कर 28.69 करोड़ रुपए पहुंच गया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story