×

Domino’s Pizza Prices: ODI World Cup मैचों में जमकर उठाए पिज्जा का लुफ्त, Domino's ने 50 फीसदी सस्ते किए पिज्जा

Domino’s Cuts Pizza Prices: बाजार विशेषज्ञ का कहना है कि भारत में त्वरित-सेवा रेस्तरां की बाजार की तेज पकड़ को देखते हुए लोकप्रिय पिज्जा श्रृंखला डोमिनोज़ ने अपने बड़े पिज्जा की कीमतें लगभग आधी कर दी हैं।

Viren Singh
Published on: 4 Oct 2023 6:38 AM GMT
Domino’s Cuts Pizza Prices
X

Domino’s Cuts Pizza Prices (सोशल मीडिया)  

Domino’s Cuts Pizza Prices: अगर आप क्रिकेट विश्व कप के मैच के साथ पिज्जा का आनंद लेना चाहे हैं, लेकिन इसके रेट्स से आपको पे करने में कुछ परेशानी हो रही हैं तो चिंता मत करिये, इसका सॉल्यूशन निकल गया है। आप कम दाम में क्रिकेट मैचों के बीच पिज्जा खाने का आनंद ले सकते हैं। दरअसल, फास्ट फूड की दिग्गज कंपनी डोमिनोज ने भारत में आयोजित हो रहे ICC ODI World Cup 2023 को देखते हुए अपनी पिज्जा रेंज की कीमतों में जोरदार कटौती की है। कंपनी ने पिज्जा की कीमतों में 50 फीसदी की कटौती की है, ताकि ग्राहक क्रिकेट महामुकाबले के बीच बिना किसी हिचक के पिज्जा खाने का लुफ्त उठा सकें। ऐसे में अगर आप पिज्जा खाने के काफी शौकीन हैं तो पूरे World Cup 2023 के दौरान कम दामों में पिज्जा का आनंद उठा सके हैं।

बड़े रेंज के पिज्जा की कम हुईं कीमतें

कंपनी के मुताबिक, पिज्जा रेंज की कीमतों में 50 फीसदी की कटौती आज यानी 04 अक्टूबर से देश भर में लागू हो गई है। आज से ग्राहक डोमिनोज से बड़े शाकाहारी पिज्जा का आनंद केवल 499 रुपये में ले सकते हैं। इससे पहले इसकी कीमत 799 रुपये थी। इसी तरह, मांसाहारी पिज्जा 549 रुपये की आकर्षक कीमत पर बड़े पिज्जा का ऑर्डर कर सकते हैं, जो 919 रुपये रुपये पर मिल रहा था।

क्यूएसआर यह है उम्मीद

क्विक-सर्विस रेस्तरां (क्यूएसआर) श्रृंखला को उम्मीद है कि इस ऑफर का उपयोग बिक्री बढ़ाने के साथ डिलीवरी ऑर्डर में बढ़ोतरी हो सकती है। क्यूएसआर का कहना है कि विश्व कप के दौरान स्वाभाविक रूप से फास्ट फूड की मांग बढ़ती है।

मिलेंगे हर दिन वैल्यू ऑफर

बड़े पिज्जा में कीमतों में कमी के अलावा डोमिनोज इंडिया ने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एवरीडे वैल्यू ऑफर पेश किए हैं। जहां से ग्राहक हाउज़ैट50 ऑफर के तहत पिज्जा पर 50% छूट पा सकते हैं। इसको देखते हुए कंपनी ने अपने अन्य खाद्य श्रेणियों और विशेष रूप से बर्गर और बिरयानी जैसे व्यंजनों के दामों में भी गिरावट की है।

खुले 23 नए आउटलेट

डोमिनोज इंडिया ने हाल ही में 23 नए आउटलेट लॉन्च करके और एक नए शहर में प्रवेश करके अपनी पहुंच का विस्तार किया है। इसके साथ, कंपनी के 394 शहरों में स्टोरों की कुल संख्या 1,838 हो गई है। इसके अलावा कंपनी ने पोपीज़ के लिए चार नए भोजनालयों की शुरुआत भी की है। यह भोजनालय कंपनी ने मणिपाल और कोयंबटूर शहर में खोले हैं, जिसके बाद डोमिनोज इंडिया चार शहरों में कुल 17 रेस्तरां खुल गए हैं।

पिज्जा उद्योग में कड़ी प्रतिस्पर्धा

एलारा कैपिटल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और अनुसंधान विश्लेषक करण तौरानी ने कहा कि पिज्जा उद्योग भयंकर प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहा है और इसके विकास की संभावना तुरंत स्पष्ट नहीं हो सकती है। वास्तव में पिछले 3-4 वर्षों में बाजार हिस्सेदारी के आंकड़ों की समीक्षा करने पर, यह स्पष्ट हो जाता है कि पिज्जा सेक्टर ने बड़े त्वरित-सेवा रेस्तरां (क्यूएसआर) श्रृंखला क्षेत्र के भीतर अपनी पकड़ खो दी है।

इन वजहों से भी कम हुए रेट्स

वहीं, दूसरी ओर बाजार विशेषज्ञ का कहना है कि भारत में त्वरित-सेवा रेस्तरां (क्यूएसआर) बाजार की तेज पकड़ को देखते हुए लोकप्रिय पिज़्ज़ा श्रृंखला डोमिनोज़ ने अपने बड़े पिज़्ज़ा की कीमतें लगभग आधी कर दी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, टॉसिन, गोपिज्जा, लियो पिज़्ज़ेरिया, मोजो पिज़्ज़ा, ओवेनस्टोरी और ला पिनोज़ जैसे छोटे और नए प्रतिद्वंद्वियों के उभरने के कारण पिज़्ज़ा सेगमेंट तेजी से प्रतिस्पर्धी बढ़ गई है, जिसको देखते हुए डोमिनोज़ इंडिया ने यह कदम उठाया है। 4 सितंबर डोमिनोज़ ने अपने ग्राहकों को संदेश भेजकर बड़े पिज़्ज़ा की कीमत में बड़ी गिरावट के बारे में बताया था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story