×

सरकार की बड़ी राहत: IT-BPO कंपनियों पर बड़ा एलान, वर्क फ्रॉम होम पर कही ये बात

देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए सरकार ने आईटी (IT) और बीपीओ (BPO) कंपनियों को लिए घर से काम करने (वर्क फ्रॉम होम) की अवधि बढ़ा दी है।

Shreya
Published on: 22 July 2020 5:38 AM GMT
सरकार की बड़ी राहत: IT-BPO कंपनियों पर बड़ा एलान, वर्क फ्रॉम होम पर कही ये बात
X

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए सरकार ने आईटी (IT) और बीपीओ (BPO) कंपनियों को लिए घर से काम करने (वर्क फ्रॉम होम) की अवधि बढ़ा दी है। सरकार की ओर से इन कंपनियों के लिए Work From Home की अवधि को पांच महीने और बढ़ा दिया गया है। सरकार ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि इन कंपनियों के लिए ये निर्देश 31 दिसंबर, 2020 तक के लिए लागू रहेगा। बता दें कि पहले यह अवधि 31 जुलाई को खत्म होने वाली थी।

दूरसंचार विभाग ने दी जानकारी

दूरसंचार विभाग ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि DoT ने COVID19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते व्यापत चिंता के मद्देनजर घर से काम करने (Work From Home) की सुविधा के लिए नियम और शर्तों में छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए और बढ़ा दिया है।



मार्च में दी गई थी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

गौरतलब है कि दूरसंचार विभाग ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मार्च महीने में अन्य सेवा प्रदाताओं (OSPs) के लिए अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए कुछ नियमों में छूट दी थी। इसके बाद इस छूट की अवधि को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी गई थी। अब इस निर्देश को एक बार फिर बढ़ाकर 31 दिसंबर 2020 तक कर दिया गया है।

भारत में लगातार बढ़ रहा कोरोना मरीजों का ग्राफ

बता दें कि भारत में लगातार कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। आए दिन कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। एक दिन के अंदर लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस के 35 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 37 हजार 724 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि 648 लोगों की जान भी जा चुकी है। जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11 लाख 92 हजार 915 हो चुका है।

देश में कोविड-19 के चार लाख 11 हजार 133 एक्टिव केस

इस महामारी से अब तक देश में 28 हजार 732 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात ये है कि इनमें से चार लाख 12 हजार 537 लोग ठीक हो गए हैं। देश में कोविड-19 के चार लाख 11 हजार 133 एक्टिव केस हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story