×

नौकरी पर बड़ा खतरा: बरपेगा कोरोना का कहर, कई सारे होंगे बेरोजगार

कोरोना वायरस की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है। वहीं ऐसी भी आशंका जताई गई है कि कोरोना वायरस के चलते देश में बेरोजगारी की काफी समस्या पैदा हो सकती है।

Shreya
Published on: 14 Jun 2020 12:26 PM GMT
नौकरी पर बड़ा खतरा: बरपेगा कोरोना का कहर, कई सारे होंगे बेरोजगार
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है। वहीं ऐसी भी आशंका जताई गई है कि कोरोना वायरस के चलते देश में बेरोजगारी की काफी समस्या पैदा हो सकती है। वाहन डीलरों के संगठन FADA यानि फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन आशंका जताई है कि महामारी की वजह से डीलरों के स्तर पर बड़े पैमाने पर नौकरियां जा सकती हैं। संगठन का मानना है कि यह स्थिति पिछले साल से भी अधिक बुरी होने वाली है।

यह भी पढ़ें: हाथियों की मौत पर कड़ा एक्शन, तीन अधिकारियों और एक गार्ड को किया गया निलंबित

डीलरों के स्तर पर काम करने वाले बड़ी संख्या में हो सकते हैं बेरोजगार

FADA का कहना है कि डीलरों के स्तर पर काम करने वाले लोग बड़ी संख्या में बेरोजगार हो सकते हैं। यह स्थिति साल 2019 से भी ज्यादा बुरी होगी। संगठन ने कहा कि इस बारे में सही स्थिति जून के अंत तक ही अच्छे से सामने आएगी। उस वक्त एसोसिएशन की तरफ से इस बात का पता लगाने के लिए एक सर्वे कराया जाएगा कि उसके डीलर मेंबर अपने आउटलेट्स और श्रमबल में कमी को लेकर क्या योजना तैयार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चीन पर बरसे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बोले- भारत अब कमजोर देश नहीं रहा है

पिछले साल की तुलना में जाएगी ज्यादा नौकरियां

जब फाडा के अध्यक्ष हर्षराज काले से पूछा गया गया कि क्या डीलरशिप में कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते पिछले साल की तुलना में अधिक नौकरियों के जाने की आशंका है तो, इस पर उन्होंने कहा कि अगर मांग में सुधार नहीं आता है तो निश्चित रूप से ऐसा देखने को मिलेगा। बता दें कि पिछले साल मई से जून तक देश भर में डीलरशिप में करीब दो लाख नौकरियां गई थीं।

यह भी पढ़ें: बारिश का तांडव: डूब गया पूरा पुलिस स्टेशन, राज्य में जारी हुआ अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story